skip to content

ASIA CUP 2022 : पाकिस्तानी फैन ने अर्शदीप सिंह को कहा गया ‘सच्चा खालिस्तानी’ तो भड़के भज्जी, विराट बोले- हम भी इंसान हैं

Bihari News

UAE में खेले जा रहे एशिया कप 2022 के सुपर-4 के अहम मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत द्वारा दिए गए 182 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 1 गेंद रहते हासिल कर लिया. पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रनों की जरुरत थी, कप्तान रोहित ने युवा तेज गेंदबाज Arshdeep Singh को गेंद थमाई. अर्शदीप ने अच्छा प्रयास किया लेकिन पाकिस्तान की जीत को नहीं रोक सके. अर्शदीप ने 3.5 ओवरों में 27 रन देकर 1 विकेट चटकाया. लेकिन 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने खतरनाक बल्लेबाज Asif Ali का एक आसान कैच भी छोड़ दिया था, जिस वजह से उनको सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. हालांकि यह कोई नई बात नहीं है कि खिलाड़ियों को हार के बाद ट्रोल किया गया हो लेकिन अर्शदीप को लेकर पाकिस्तान की ओर से एक प्रोपेगेंडा चलाया गया, जिसका जवाब भारतीय क्रिकेट फैंस ने दिया है. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh और दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli युवा तेज गेंदबाज के समर्थन में उतरे हैं.

अर्शदीप के समर्थन में उतरे भज्जी

अर्शदीप सिंह को एक पाकिस्तानी फैन ने सोशल मीडिया पर ‘सच्चा खालिस्तानी’ बताया, जिसका भारतीय फैंस ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान के कई सोशल मीडिया अकाउंट से इस तरह के कई ट्वीट किए जा रहे हैं, जिसमें अर्शदीप को खालिस्तानी बताकर ये कहा जा रहा है कि उन्होंने इसी वजह से कैच ड्रॉप किया.


भारतीय फैंस ने तो इसपर जवाब दिया ही साथ पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी. भज्जी ने अर्शदीप का समर्थन करते हुए लोगों से अपील की कि वो अर्शदीप को लेकर फिजूल की बातें ना कहें.


मैच के बाद पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli ने कहा कि हम भी इंसान हैं और हमसे गलतियां हो जाती हैं. विराट ने खुद अपना उदाहरण देते हुए कहा कि जब वह पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहे थे, तब पाकिस्तान के Shahid Afridi की गेंद पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेल बैठे थे. बता दें कि 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्पिनर Ravi Bishnoi की गेंद पर अर्शदीप ने Asif Ali का आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया था.

Leave a Comment