Placeholder canvas

T20 WC22 Semifinal-1 : मजबूत कीवियों को परखने उतरेंगे पाकिस्तान के जांबाज

Bihari News

बुधवार, 9 नवंबर को सिडनी में पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और सुपर-12 स्टेज में अपने ग्रुप में टॉप पर रहे. दूसरी तरफ पाकिस्तान काफी उतार चढ़ाव के बाद सेमीफाइनल में पहुंची है. सुपर-12 में भारत और जिम्बाब्वे से हारकर पाकिस्तान लगभग रेस से बाहर ही थी लेकिन अंतिम मैच में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया. उस हार ने पाकिस्तान और बांग्लादेश को क्वालीफाई करने का मौका दे दिया लेकिन पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश पर भारी पड़ी और जीत के साथ पाकिस्तान ने आख़िरकार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर ही लिया. अब सब ये भी कयास लगा रहे हैं कि भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल खेला जाएगा. बता दें कि 10 नवंबर को इंग्लैंड बनाम भारत टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा.

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल- 1 प्रीव्यू :

न्यूजीलैंड की टीम कागज पर पाकिस्तान से कहीं अधिक मजबूत लग रही है लेकिन पाकिस्तान ऐसी टीम है की वो कोई भी टीम को किसी भी दिन हरा सकती है. अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में एक बार भी कीवी टीम पाकिस्तान से पार नहीं पा सकी है. पाकिस्तान की टीम ने 1992 और 1999 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया है और 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को ही सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में प्रवेश किया था, जहां भारत के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा न्यूजीलैंड पिछले 7 सालों में 3 बार वर्ल्ड कप फाइनल हारी है.


इसलिए इस बार Kane Williamson की टीम अपने रिकॉर्ड को सुधारने के इरादे से मैदान में उतरेगी. वो सिडनी की परिस्थितियों का फायदा उठाकर पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम पर हमला करेंगे क्योंकि यही पाकिस्तान की अब तक टूर्नामेंट में कमजोरी रही है. पाकिस्तान की सलामी जोड़ी (Babar Azam और Mohammad Rizwan) अभी तक उम्मीद के मुताबिक़ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. न्यूजीलैंड ने इसी सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को धूल चटाई थी. तेज गेंदबाज Trent Boult और Tim Southee ने इसी वेन्यू पर कहर बरपाया था. दूसरी तरफ पाकिस्तान की भी ताकत उनकी गेंदबाजी ही है. उनके स्टार गेंदबाज Shahin Afridi अपने पुराने लय में लौट आए हैं और Haris Rauf तो कमाल की गेंदबाजी कर ही रहे हैं. इसलिए बुधवार को सिडनी में एक कांटे की टक्कर की पूरी उम्मीद है.

स्क्वाड :

New Zealand(न्यूजीलैंड) : Kane Williamson (Captain), Martin Guptill, Finn Allen (wk), Glenn Phillips, Mark Chapman, Michael Bracewell, Mitchell Santner, Adam Milne, Ish Sodhi, Lockie Ferguson, Tim Southee, Devon Conway, Daryl Mitchell, James Neesham, Trent Boult.

Pakistan(पाकिस्तान) : Babar Azam (Captain), Asif Ali, Haider Ali, Khushdil Shah, Shan Masood, Mohammad Haris, Iftikhar Ahmed, Shadab Khan, Mohammad Nawaz, Mohammad Wasim Jr, Mohammad Rizwan (wk), Haris Rauf, Mohammad Hasnain, Naseem Shah, Shaheen Afridi.

मैच दोपहर 1:30 बजे(भारतीय समयानुसार) शुरू होगा.

Leave a Comment