Placeholder canvas

ICC T20 WC22 : ऋषभ पंत को दाहिने घुटने में भारी बैंडेज के साथ देखा गया, तस्वीरें वायरल

Bihari News

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज ऑस्ट्रेलिया में हो गया है. अभी क्वालीफ़ायर राउंड खेली जा रही है, जो 16 अक्टूबर से शुरू हुआ है. क्वालीफाइंग राउंड में 8 टीम(नामीबिया, नीदरलैंड, UAE, श्रीलंका, स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे, आयरलैंड, वेस्टइंडीज) खेल रही है और इनमें से 4 टीम सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेगी.
पहले से क्वालीफाई कर चुकी 8 टीम(अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका) इस समय वार्म-अप मुकाबले खेल रही है.


सोमवार को ब्रिसबेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वार्म-अप मैच में भारतीय टीम ने 6 रनों से रोमांचक जीत डार्क की. सबको इस बात पर तब आश्चर्य हुआ जब टीम इंडिया ने अपने 7 विकेट खो दिए थे और बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे. जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी तब Dinesh Karthik ने विकेटकीपिंग की थी. ऋषभ पंत को डगआउट में देखा गया और हैरान करने वाली बात ये थी कि पंत अपने दाहिने घुटने पर बैंडेज बांधे हुए थे और उस पर आइसपैक भी लगा हुआ था. पंत की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर आने के साथ ही वायरल होने लगी और फैंस पंत को लेकर चिंता करने लगे. हालांकि पंत के चोट की खबर की पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने नहीं की है लेकिन फिर भी पंत के घुटने पर लगे बैंडेज को देख फैंस में चिंता काफी है.

भारत अपना दूसरा अभ्यास मैच बुधवार, 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा. देखना दिलचस्प होगा पंत उसमें खेलते हैं या नहीं ? भारत का पहला मैच चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ है, जो 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वार्मअप मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने KL Rahul(57) और Suryakumar Yadav(50) के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे. इसके जवाब में कंगारू टीम कप्तान Aaron Finch(76) की पारी के दम पर ड्राईवर सीट पर बैठा हुआ था लेकिन 18वें ओवर में मैच पलट गया, जब मीडियम पेसर Harshal Patel ने ओवर में कप्तान फिंच को आउट करने के अलावा सिर्फ 5 रन दिए. अब अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों की दरकार थी, तब कप्तान Rohit Sharma ने गेंद Mohammad Shami को थमाई. शमी ने भी दिखा दिया कि उनका अनुभव भारतीय टीम को कितना काम आएगा. शमी के उस ओवर में 4 विकेट गिरे और उन्होंने उस ओवर में भी सिर्फ 4 रन दिए. एक रन-आउट के अलावा शमी ने उस ओवर में 3 विकेट चटकाए थे. शमी के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की थी, उन्होंने 3 ओवर में 20 रन देते हुए 2 विकेट झटके थे. भारत ने 6 रनों से मुकाबला जीत लिया.

Leave a Comment