Placeholder canvas

बिहार की बेटी को उनकी पहली ही फिल्म में मिला था अवार्ड

Bihari News

बिहारी बेजोड़ के आज के सेगमेंट में बात बात एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में जिसे आज लोग दबंग गर्ल के नाम से बुलाते हैं. कहते हैं बॉलीवुड में एक समय ऐसा भी था जब लड़के ही लड़ियों का रोल निभाया करते थे लेकिन समय के साथ स्थितियां बदली और महानगरों तक सीमित रहने वाली बॉलीवुड अब छोटे प्रदेशों से भी प्रतिभावान लोग पहुंचने लगी है. इसी कड़ी में हमने देखा है कि बिहार और झारखंड से कितने ही अभिनेता और अभिनेत्रियां बॉलीवुड में पहुंच गई है. और वह अपना जला दिखा रही है. आज हम जिस अभिनेत्री के बारे में बात करने वाले हैं. वह कफी अपने वजन को लेकर काफी सुर्खियों में रही. लेकिन जब वह लौट कर आई तो दर्शकों को यह विश्वास ही नहीं हो रहा था कि यह वही अभिनेत्री हैं जिसे लोग ट्रोल करते थे. आपको अब तक समझ में आ ही गया होगा हम बात कर रहे हैं शॉट गन की बेटी सोनाक्षी सिन्हा के बारे में

बॉलीवुड में दबंग गर्ल के नाम से मसहुर सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को बिहार की राजधानी पटना मे हुआ था. सोनाक्षी आज अपनी एक्टिंग के बदौलत देश दुनिया में जानी जाती है. सोनाक्षी को लेकर अक्सर लोग यही कहते हैं की वह बचपन में काफी मोटी थी. लेकिन आज तब उनकी तस्वीरों को देखेंगे तो आप कभी नहीं कहेंगे कि वह मोटी भी थी. बचपन में वह गोलूमोलू प्यारी सी दिखती थी. सोनाक्षी की स्कूलिंग आर्य विद्या मंदिर से हुई है. वह आगे की पढ़ाई श्रीमती नातीबाई दामोदरदास ठाकरसे यूनिर्सिटी मुंबई से उन्होंने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया था. जब वह कॉलेज में थी तब उस समय उनका वजन 90 किलो का था. लेकिन अब जब उनको आप देखेंगे तो कहेंगे यह तो एक नई सोनाक्षी हैं. बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले उन्होंने अपना 30 किलो वजन कम किया है. सोनाक्षी जब ग्रेजुएशन में थी तो उन्होंने घर से काफी दूल एडमिशन करवाया था ताकि वह लोकल ट्रेन में सफर कर सके और अपनी आजादी का एहसास कर सके. उनके बचपन के दिनों की भी एक कहानी है जब शत्रुघ्न सिन्हा पहली बार केंद्रीय मंत्री बने थे तो सोनाक्षी के साथ हमेशा हथियार बंद सिक्योरिटी गार्ड रहते थे. जो उन्हें काफी आजीव लगता थाइसके बाद उन्होंने स्कूल छोड़ने तक की बाद कह दी थी.

अगर हम बात उनके कैरियर की करेंगे तो फिल्मों में आने से पहले वह कॉस्ट्यूम डिजाइनर काम करती थी. साल 2005 में सोनाक्षी ने बॉलीबुड में कॉस्ट्यूम डिजाइनकर के तौर पर काम करना शुरू किया. साल 2010 में उन्होंने सलमान खान की फिल्म दबंग में उन्होंने डेब्यू किया. उनकी पहली ही फिल्म में उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया. दबंग में सोनाक्षी की एंट्री से पहले सलमान खान ने सोनाक्षी को कहा था कि मैं तुम्हें अपनी फिल्म में ले लूंगा लेकिन इसके लि एपहले तुम्हें अपना वजन कम करना होगा. इसके साथ ही सोनाक्षी ने अपने खाने पर कंट्रोल किया लेकिन यह उनके लिए इतना आसान नहीं था.

सोनाक्षी बॉलीवुड की हर विधा की माहिर है. उन्होंने बड़े पर्दे पर एक्शन से लेकर कॉमेटी फिल्मों में भी बेहतरीन किरदार को निभाया है. इनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रहे हैं. उनके संबाद को लोग आज भी बोलते हैं. एक तरह से कहें कि सोनाक्षी को एक्टिंग विरासत में मिली है. जब वह बॉलीवुड में आई तो यहीं की होकर रह गई. उनके अबतक के कैरियर में एक से एक फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. दबंग के बाद अक्षय कुमार के साथ उन्होंने राउडी राठौर बनाया यह फिल्म पहले दिन तो मिला जूला रहा लेकिन यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. दबंग की सफलता के बाद सोनाक्षी एक बार फिर से दबंग 2 में नजर आई और इस फिल्म ने भी खुब कमाई की. साल 2013 में रनवीर सिंह के साथ सोनाक्षी की फिल्म आई है लुटेरा जिसमें वह पाखी नाम की एक लड़की के रोल में नजर आई जिसे बाद में टीबी नामक बिमारी हो जाती है, हालांकि यह मुवी बहुत ज्यादा कमाई नहीं कर पाई लेकिन सोनाक्षी को इस फिल्म में खुब सराहा गया. इन फिल्मों के साथ ही कई फिल्में हैं जिसमें सोनाक्षी को खुब सराहा गया. बुलेट राजा, हॉलिडे, तेवर, अकीरा और कलंक. सन ऑफ सरदार, लुटेरे, वंस अपॉन एक टाइम इन मुंबई दोबारा, बॉस, तेवर, मिशन मंगल जैसी कई बेहतरीन फिल्में शामिल है

सोनाक्षी का लव अफेयर

अभिनेता अभिनेत्रियों के लव अफेयर के किस्से आये दिन मीडिया की सुर्खियां बनती रही है. ऐसे में सोनाक्षी का नाम कैसे छूट जातासोानाक्षी अपने बचपन के प्यार को लेकर हमेशा खुलकर बात करती है. वह बताती है कि सोनाक्षी 13 साल की थी जब ऋतिक की पहली फिल्म कहो न प्यार है आई थी तब सोनाक्षी ऋतिक पर पूरी तरह से फिदा हो गए थे. जब रिलेशनशिप की बात हो ही रही है तो सोनीक्षी सिन्हा अपने सिलेशशिप को लेकर काफी दिनों तक मीडिया की सुर्खियां बने थे. उनका नाम जहीर इकबार के साथ जोड़ा जा रहा था. इस दौरान उन्होंने इस्टाग्राम पर एक पोस्ट भी किया था जिसमें वो एक मिस्ट्री मैट के साथ नजर आई थी. साथ ही उन्होंने एक बड़ी सी डायमंड रिंग भी पहन रखी थी. जिसपर फैंस और दर्शकों ने यह अंदाजा लगाया कि सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबार ने सगाई कर ली है. कहा तो यह भी जा रहा है कि जहीर इकबार और सोनाक्षी सिन्हा दोनों काफी पास हैं. हालांकि सोनाक्षी सिन्हां ने वीडियों बनाने तक में यह नहीं बताया है कि जिसके साथ यह तस्वीर उन्होंने साक्षा किया है वह कौन हैं और उस रिंग का क्या मतलब है. लेकिन फैंस को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ये शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

Leave a Comment