Placeholder canvas

‘तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे’, पूर्व भारतीय दिग्गज ने हार्दिक पंड्या को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

Bihari News

ICC T20 WORLD CUP 2022 में टीम इंडिया को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेटों से हरा दिया था. उस हार के बाद मानो जैसे हाहाकार मचा हुआ है और सबसे अधिक आलोचना हो रही है खुद कप्तान Rohit Sharma की. 2022 टी20 वर्ल्ड कप में असफल अभियान के बाद फैंस रोहित की कप्तानी पर सवाल खड़े कर रहे हैं और इस बात की चर्चा जोरों पर है कि आखिर 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेंगे ? टीम इंडिया के पूर्व ओपनर K Srikkanth ने कहा है कि वेस्टइंडीज और USA में खेली जाने वाली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी Hardik Pandya को ही करनी चाहिए.

हार्दिक को कप्तान बनाना चाहिए 

Star Sports के शो ‘मैच पॉइंट’ पर बात करते हुए श्रीकांत ने कहा, “देखिए अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता, तो मैं कहूंगा कि हार्दिक पांड्या को 2024 विश्व कप का कप्तान होना चाहिए, सीधे तौर पर मैं इसे ऐसे ही रखूंगा – नंबर एक. और आज से ही एक टीम का पुनर्निर्माण शुरू करें, जो कि न्यूजीलैंड श्रृंखला से है जो एक सप्ताह में होने वाली है. आप आज से शुरू करें, विश्व कप की तैयारी, आपको समझने की जरूरत है, 2 साल पहले से शुरू हो जाती है.”

हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने में जोखिम 

लेकिन Irfan Pathan का अलग मत है. हार्दिक को लेकर पठान ने एक खतरे का जिक्र किया. पठान ने कहा कि हार्दिक एक तेज गेंदबाज-ऑलराउंडर हैं इसलिए इंजरी का खतरा काफी बढ़ जाता है, इसलिए हार्दिक को कप्तान बनाना खतरे से खाली नहीं होगा.
इरफान पठान ने कहा, इसलिए, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यदि आप कप्तान बदलते हैं, तो आप परिणाम बदलते हैं, यदि आप इस तरह जाते हैं, तो आप परिणाम नहीं बदलेंगे. और हार्दिक पांड्या के साथ, आपको यह समझने की जरूरत है, हम सभी को यह समझने की जरूरत है कि वह एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है. उन्हें चोट की समस्या भी है. क्या होगा यदि वह आपका कप्तान है जो विश्व कप से ठीक पहले चोटिल हो रहा है? और अगर आपके पास कोई अन्य नेता तैयार नहीं है, तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे.”

“तो, मुझे व्यक्तिगत रूप से क्या लगता है कि हार्दिक पांड्या एक नेता हैं, जिन्होंने गुजरात टाइटन्स में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, आईपीएल जीता है, चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती है. आपको अपनी पहचान बनाने के लिए एक नहीं, बल्कि दो नेताओं को खोजने की जरूरत है. आप जानते हैं जैसे हम सलामी बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं – हमें सलामी बल्लेबाजों के समूह की जरूरत है, उसी तरह हमें नेताओं के समूह की भी जरूरत है.”

गौरतलब है कि 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के साथ भारतीय टीम टी20आई और वनडे सीरीज खेलेगी. दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया है और ऋषभ पंत को उपकप्तान वहीं वनडे सीरीज के लिए Shikhar Dhawan को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : Hardik Pandya (C), Shubman Gill, Suryakumar Yadav, Shreyas Iyer, Deepak Hooda, Washington Sundar, Rishabh Pant, Ishan Kishan, Sanju Samson, Yuzvendra Chahal, Kuldeep Yadav, Harshal Patel, Mohammed Siraj, Bhuvneshwar Kumar, Arshdeep Singh, Umran Malik.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड : Shikhar Dhawan (C), Shubman Gill, Suryakumar Yadav, Shreyas Iyer, Deepak Hooda, Washington Sundar, Shahbaz Ahmed, Rishabh Pant, Sanju Samson, Shardul Thakur, Yuzvendra Chahal, Kuldeep Yadav, Arshdeep Singh, Deepak Chahar, Umran Malik, Kuldeep Sen.

Leave a Comment