Placeholder canvas

पटना से मुजफ्फरपुर के ट्रेनों के परिचालन में बदलाव, कहीं जाने से पहले डाले एक नजर…

Bihari News

अगर आप भी कही ट्रेन से आने जाने की सोच रहे, तो एक बार इस खबर को जरुर पढ़ ले. बता दे कि इन दिनों मुजफ्फरपुर-सगौली रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण किया जा रहा है. इस परियोजना के तहत कई रेलखंडो का दोहरीकरण किया जा रहा था. जिनमें अब तक महवल-चकिया रेलखंड का दोहरीकरण का काम पूरा किया जा सका हैं. 8 से 11 सितम्बर तक महवल-मेहसी-चकिया स्टेशनों पर इसकी कामिस्निंग के लिए प्रीएनआई का काम किया जाना हैं. जबकि एनआई का काम 12 से 14 सितम्बर तक किया जायेगा. इन्हीं कारणों से कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो सकता है जिनमें पटना से मुजफ्फरपुर जाने वाली ट्रेने शामिल हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाटलिपुत्र से नरकटियागंज जाने वाली ट्रेन 12 से 14 सितम्बर तक केवल इंटरसिटी मुजफ्फरपुर तक ही जाएगी. जबकि 15202 इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन जो की नरकटियागंज से पाटलिपुत्र जाती है , उनका आंशिक प्रारंभिक बिंदु मुजफ्फरपुर से ही की जाएगी. इस दौरान मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया गया हैं और इसके साथ ही कई ट्रेनों के परिचालन को भी रिशेड्यूल कर देने की योजना बनाई जा रही हैं.

जिन जिन ट्रेनों का 8 से 14 सितम्बर तक आंशिक समापन किया गया है, उनमें नरकटियागंज से खुलने वाली 15216 नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस जिसका आंशिक समापन पिपरा स्टेशन से किया जायेगा, सितंबर तक नरकटियागंज से खुलने वाली 05258 नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर स्पेशल का आंशिक समापन जीवधारा स्टेशन पर होगा. वहीं 8 से 15 सितम्बर तक रक्सौल से खुलने वाली 05288 रक्सौल-मुजफ्फरपुर स्पेशल और 05260 नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर स्पेशल का आंशिक समापन पिपरा स्टेशन पर किया जायेगा. बता दे कि 12 से 14 सितम्बर तक पाटलिपुत्र से खुलने वाली 15201 पाटलिपुत्र-नरकटियागंज इंटरसिटी का आंशिक समापन मुजफ्फरपुर में किया जाएगा और इसके साथ ही 14 सितम्बर को रक्सौल से खुलने वाली 05262 रक्सौल-मुजफ्फरपुर स्पेशल का आंशिक समापन भी पिपरा स्टेशन पर किया जायेगा.

Leave a Comment