Placeholder canvas

पंजाब का खिताब जीतने का सपना होगा पूरा ! वर्ल्ड कप विजेता को बनाया कोच

Bihari News

IPL टीम Punjab Kings(PBKS) ने शुक्रवार को Trevor Bayliss को अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है. बेलिस तब इंग्लैंड की टीम के कोच थे, जब Eoin Morgan के नेतृत्व में इंग्लिश टीम ने 2019 में अपने घर पर वर्ल्ड कप पर कब्जा किया. बेलिस अपने साथ कई सारे जीत का अनुभव लाएंगे. बेलिस की कोचिंग में एक विश्व कप जीत के अलावा 2 IPL ट्रॉफी और एक Big Bash League(BBL) ट्रॉफी भी शामिल है.

पंजाब किंग्स द्वारा जारी किए गए एक बयान में ट्रेवर बेलिस कहते हैं, “मैं पंजाब किंग्स के साथ मुख्य कोच की भूमिका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. सफलता की भूख के साथ एक फाउंडेशन फ्रेंचाइजी. मैं प्रतिस्पर्धा करने के लिए दृढ़ संकल्पित खिलाड़ियों के एक प्रतिभाशाली दस्ते के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.”

पंजाब की टीम ने महान Anil Kumble की जगह बेलिस को नियुक्त किया है. चूंकि कुंबले के कोचिंग में पंजाब की टीम 3 बार प्लेऑफ्स में पहुंचने में नाकाम रही, यही कारण है कि फ्रेंचाइजी ने उनको रिटेन नहीं किया.
पंजाब की टीम ने सिर्फ एक बार साल 2014 में IPL फाइनल में जगह बनाई है, तब उन्हें Kolkata Knight Riders(KKR) के हाथों हार मिली थी. पिछले 4 सीजनों की बात करें तो पंजाब छठे स्थान पर रही है. इस साल KL Rahul के जाने के बाद फ्रेंचाइजी ने Mayank Agrawal को कप्तान बनाया लेकिन वो बल्ले से उम्मीदों पर खरे उतरने में नाकाम रहे.


IPL 2022 में पंजाब किंग्स ने सिर्फ 2 खिलाड़ी Mayank Agrawal और Arshdeep Singh को रिटेन किया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि नए कोच की नियुक्ति से टीम में कुछ नया होता है या नहीं ?

Leave a Comment