Placeholder canvas

IND VS AUS 3rd TEST : क्या होगी भारत की प्लेइंग 11 ? ऑस्ट्रेलिया के 3 बदलाव तो पक्के

Bihari News

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ‘बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023’ का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार, 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है. Rohit Sharma की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस मैच को जीतकर लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC 2023) फाइनल में पहुंचने के इरादे से उतरेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतकर वापसी करना चाहेगी.

शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों में मेहमान टीम को हार का सामना करना पड़ा और वो 2-0 से पिछड़ रही है. भारतीय टीम अगर इस टेस्ट को जीत लेती है तो सीरीज पर भी कब्जा होगा WTC 2023 फाइनल का भी टिकट मिलेगा. ऐसे में दोनों टीम अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतरना चाहेगी.

भारत :

भारतीय टीम की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉनफ्रेंस में तो ओपनिंग जोड़ी को लेकर जवाब दिया. उनके बयान से तो यही लग रहा कि केएल राहुल को एक मौका और दिया जाएगा. हां अगर तीसरे टेस्ट में भी वो फेल होते हैं तो उनका पत्ता कट सकता है. हालांकि नेट्स सेशन में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल बल्लेबाजी करते नजर आए थे. इससे कुछ और ही संकेत मिल रहे हैं. इसके अलावा अगर टीम के किसी खिलाड़ी कोई चोट आदि नहीं लगती या स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत नहीं होती तो टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में बदलाव की संभावना ना के बराबर है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़-छाड़ नहीं करना चाहेगी.

भारत की संभावित प्लेइंग 11 : Rohit Sharma(C), KL Rahul/Shubman Gill, Cheteshwar Pujara, Virat Kohli, Shreyas Iyer, KS Bharat(WK), Ravindra Jadeja, Axar Patel, Ravichandran Ashwin, Mohammad Shami, Mohammad Siraj.

ऑस्ट्रेलिया :

मेहमान टीम की बात करें तो इंदौर टेस्ट में कम से कम 3 बदलाव टी देखने को मिल सकते हैं. कप्तान Pat Cummins पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौटे हैं और तीसरे टेस्ट से बाहर हैं. ऐसे में तीसरे टेस्ट में कंगारू टीम की कमान Steve Smith संभालेंगे. सलामी बल्लेबाज David Warner इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं वहीं स्पिनर Todd Murphy भी इंजर्ड हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अच्छी बात ये है कि तेज गेंदबाज Mitchell Starc और ऑलराउंडर Cameron Green फिट होकर टीम से जुड़ गए हैं और तीसरे टेस्ट की प्लेइंग 11 के लिए उपलब्ध होंगे.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11 : Usman Khwaja, Travis Head, Marnus Labuschagne, Steve Smith(C), Peter Handscomb, Cameron Green, Alex Carey(WK), Mitchell Starc, Nathan Lyon, Mitchell Swepson, Mathew Kuhnemann.

Leave a Comment