Placeholder canvas

राहुल या गिल ? तीसरे टेस्ट में कौन होंगे रोहित के जोड़ीदार ? खुद रोहित ने दिया जवाब

Bihari News

भारतीय टीम बुधवार, 1 मार्च से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. 4 मैचों की सीरीज में अभी तक Rohit Sharma की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और 2-0 से बढ़त बनाई हुई है. तीसरा टेस्ट इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन उससे पहले टीम के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर माथापच्ची हो रही है.

सलामी बल्लेबाज KL Rahul का फॉर्म चिंता का सबब बना हुआ है, वो पिछले दोनों टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे यही कारण है कि उनको हटाकर युवा ओपनर Shubman Gill को टीम में शामिल करने की मांग जोर पकड़े हुए है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने जो बयान दिया है, उससे तो यही लगता है कि केएल राहुल को एक मौका और दिया जा सकता है.

क्या राहुल को दिया जाएगा एक और मौका ? 

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले एक प्रेस कॉनफ्रेंस को संभोधित कर रहे थे. इसी में उनसे पूछा गया कि केएल राहुल से उपकप्तानी छीनने का क्या मतलब है तो रोहित ने जवाब दिया, “इससे कुछ इंगित नहीं होता है.”
टॉप-ऑर्डर के सवाल पर रोहित ने कहा, “हां, शीर्ष क्रम ने उतने रन नहीं बनाए जितनी हमने उनसे उम्मीद की थी, लेकिन वे जो गुणवत्ता लेकर आए हैं वह काफी है.”

रोहित ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “हमारा शीर्ष क्रम गुणवत्ता लाता है और वे रनों से एक दो पारियों दूर हैं.” कप्तान रोहित के इस बयान से ऐसा लगता है कि केएल राहुल को एक और मौका दिया जाएगा. हालांकि ऑप्शनल नेट सेशन में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल अभ्यास करते नजर आए थे. इससे एक अलग संकेत मिल रहे हैं. अब केएल राहुल और शुभमन गिल दोनों में किसे प्लेइंग 11 में मौका मिलता है, ये तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन मीडिया में राहुल की काफी आलोचना हो रही है. अगर तीसरे टेस्ट में भी वो फ्लॉप रहते हैं तो उन्हें टीम से ड्रॉप दिया जा सकता है.

Leave a Comment