skip to content

पोलार्ड ने आईपीएल से लिया संन्यास, लेकिन बने रहेंगे मुंबई के साथ

Bihari News

IPL 2023 के लिए इस वक्त रिटेनशन और रिलीज़ का दौर चल रहा है, इसी बीच आईपीएल स्टार काइरोन पोलार्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आईपीएल से संन्यास लेने का फैसला लिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड अब मुंबई इंडियन्स के लिए बल्लेबाजी करते हुए नजर नहीं आएंगे लेकिन वो मुंबई की टीम से जुड़े रहेंगे.

पोलार्ड को मुंबई इंडियन्स का बैटिंग कोच बनाया गया. काइरोन पोलार्ड, जो आईपीएल में मुंबई की टीम के पिलर थे अब मुंबई के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के गुर सिखाएँगे. 2010 में मुंबई ने उनका खरीदा था, और तब से वो मुंबई के लिए ही खेले और फ्रेंचाइजी के महान खिलाड़ी साबित हुए.

पोलार्ड ने कहा, “यह निर्णय करना सबसे आसान नहीं रहा है क्योंकि मैं कुछ और वर्षों तक खेलता रहूंगा, लेकिन मैं समझता हूं कि इस अविश्वसनीय फ्रेंचाइजी को बदलाव की जरूरत है और अगर मुझे एमआई के लिए नहीं खेलना है तो मैं नहीं कर सकता खुद को एमआई के खिलाफ खेलते हुए देखें. एक बार एक एमआई हमेशा एक एमआई. मैं पिछले 13 सीजन से आईपीएल में सबसे बड़ी और सबसे सफल टीम का प्रतिनिधित्व करने पर बेहद गर्व, सम्मानित और धन्य महसूस कर रहा हूं. सबसे ईमानदारी से, मैं मुकेश, नीता और आकाश अंबानी के लिए उनके जबरदस्त प्यार, समर्थन और सम्मान के लिए अपनी गहरी प्रशंसा व्यक्त करता हूं, जो मैंने हमेशा महसूस किया है और उन्होंने मुझ पर जो विश्वास जताया है. मुझे हमारी पहली मुलाक़ात याद है जब उन्होंने मेरा बाहें फैलाकर स्वागत किया था और कहा था, “हम परिवार हैं”. वे केवल शब्द नहीं थे, बल्कि मुंबई इंडियंस के साथ मेरे पूरे समय में उनके हर कार्य से प्रदर्शित हुए.”

आकाश अंबानी ने भी पोलार्ड के फैसले पर प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा, “पॉली मुंबई इंडियंस के साथ एक खिलाड़ी के रूप में एक बड़ी विरासत छोड़ गए हैं. हर बार जब वह मैदान में उतरते थे तो प्रशंसक दहाड़ते थे. एमआई परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य और एक अच्छे दोस्त, उन्होंने हमारे साथ अपने पूरे आईपीएल करियर में पूरी प्रतिबद्धता और जुनून के साथ क्रिकेट का खूबसूरत खेल खेला. खुशी है कि पोली मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में और एमआई अमीरात के साथ खिलाड़ी के रूप में एमआई परिवार का हिस्सा बने रहे. हमें विश्वास है कि पोली एक कोच की तरह ही गतिशील और प्रभावशाली होंगे, ठीक वैसे ही जैसे वह थे, जब वह हमारे लिए मैदान में उतरे थे. उनकी अंतर्दृष्टि टीम के लिए अमूल्य होगी, हालांकि मुंबई इंडियंस, वानखेड़े स्टेडियम और पलटन को मैदान पर खेलने के लिए उनकी कमी खलेगी.”

Leave a Comment