skip to content

प्री वेडिंग शूट के लिए ये हैं बिहार के बेस्ट डेस्टिनेशन

Bihari News

शादी हर किसी की जिंदगी का सबसे ख़ास पल होता है. इतने सारे रस्मोंरिवाज, जिसे कपल एकसाथ मिलकर करते हैं और इस पल को कैद करने के लिए अच्छे से अच्छे फोटोग्राफर को हायर करते हैं. यही नहीं अब तो इन दिनों प्री वेडिंग फोटोशूट काफी प्रचलन में है. हालाँकि ऐसा नहीं है कि सभी जोड़ो की यह चाहत होती है लेकिन लगभग हर कपल्स शादी से पहले चाहते हैं कि अपने सबसे अच्छे दिनों को कैमरें में कैद कर लें क्योंकि उन्हें पता है की शादी के बाद ये हसीन पल नहीं आने वाले हैं. खैर ये मजाक था. अंडरस्टैंडिंग और रिसपेक्ट हो तो शादी शुदा जिंदगी का मजा आप अच्छे से उठा सकते हैं. खैर मुद्दे से ना भटकते हुए हम आपको ये बताना चाहेंगे की अगर आप हाल फिलहाल में शादी करने वाले हैं या फिर आपके फैमिली फ्रेंड्स या जानने वाले प्री वेडिंग फोटोग्राफी के शौक़ीन हैं तो हमारे पास उनके लिए ढेर सारे डेस्टिनेशन आप्शन हैं. आप सस्ते और कम समय में अपने शौक पूरे कर सकते हैं. अगर आप पहाड़ों के व्यू के साथ रोमांटिक पोज देना चाहते हैं तो वो भी आप्शन हमारे पास है. अगर आप सैंकड़ों फीट से गिरते झड़ने के पास अपनी तस्वीरें खिंचवाना चाहते हैं या एतिहासिक स्थल, खंडहर के बीच अपनी एंटिक तस्वीरें लेना चाहते हैं तो ये सारे आप्शन आपको इस वीडियो में मिलेंगे. और ख़ास बात यह है कि आपको इसके लिए बिहार से बाहर जाने की जरुरत नहीं है. ये सभी डेस्टिनेशन बिहार में ही होंगे.

इस वीडियो में हम पहाड़ी, बाँध, झड़ने, एतिहासिक स्थल का जिक्र करेंगे जहाँ आप आसानी से अपनी सुविधा के अनुसार वो डेस्टिनेशन चुन सकते हैं.

सबसे पहले हम बात करेंगे हिल्स डेस्टिनेशन की. हिल्स यानी पहाड़ी क्षेत्र की बात करें तो आप कैमूर की पहाड़ियों की तरफ रुख कर सकते हैं. कैमूर हिल्स की विहंगम दृश्य आपका मन मोह लेगी आप कितने भी शर्मिलें स्वाभाव के हो आप रोमांटिक हो ही जाएंगे और यहाँ आपकी कपल वाली तस्वीरें बेहद ही खुबसूरत आएगी.

भीम बांध सेंचुरीप्री वेडिंग शूट के लिहाज से भीमबांध वाइल्ड लाइफ सेंचुरी बेहद ही अच्छी जगह है. अगर अआप जंगल के अन्दर हॉट स्प्रिंग के बैकड्रॉप पर शूट करवाना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट होगा.

बात करें डैम यानी बाँध की तो शूट के लिए बाँध भी बेहद ही अच्छा विकल्प है. बिहार में ओढ़नी डैम बांका, करमचट बाँध रोहतास में जाकर पाप शूट करवा सकते हैं जिसमें ओढ़नी डैम आपके लिए बेस्ट विकल्प होगा. यहाँ बोट की भी सुविधा है. यहाँ आपको बिलकुल गोवा वाली फीलिंग के साथ तस्वीरें भी वैसी ही आएँगी.

अब बात करेंगे झड़ने की बिहार में झड़ने हैं जहाँ जाकर आप फोतोशूर करवा सकते हैं. जिसमें से बेस्ट डेस्टिनेशन होगा तेल्हर कुंड. आजकल कपल्स फोटोशूट करवाने के लिए ये डेस्टिनेशन खूब पसंद कर रहे हैं.

बिहार के एतिहासिक स्थलएतिहासिक स्थल आपको आस पास के क्षेत्र में ही आसानी से मिल जाएंगे बिहार में एतिहासिक स्थलों की कमी नहीं है. लेकिन सबसे ज्यादा बेस्ट होगा शेरशाह का मकबरा, अफगान स्थापत्य कला का नमूना आपको इस मकबरें में देखने को मिलता है. अगर इसके पास फोटोग्राफी की जाए तो यहाँ आपकी कपल वाली बेहतरीन तस्वीरें आएँगी. आपने कैटरिना और विकी कौशल की शादी वाली तस्वीरें देखि होंगी तो आपको याद होगा उन्होंने शादी राजस्थान के एक फोर्ट में की थी. तो आप ऐसे लुक के लिए सासाराम के इस मकबरे में फोटोशूट करवा सकते हैं. रोहतास का किला, मधुबनी का राजनगर और नालंदा खंडहर और राजगीर का ग्लास ब्रिज भी हमारे इस लिस्ट में शामिल है.

ऐसे में आप बिहार में ही बहुत सारे डेस्टिनेशन पर अपनी प्री वेडिंग शूट करवा सकते हैं. मधुबनी के राजनगर, कैमूर के करमचट डैम, तेलहर वाटर फॉल, जगदहवा वाटर फॉल के साथसाथ बांका के केम चंदन डैम, विलासी डैम, राजगीर और डुमरांव के राजगढ़ डुमरांव पैलेस के साथ रोहतास व राजगीर के स्पॉट पर प्री वेडिंग शूट के लिए कपल खूब जा रहे है. बस आप बिहार में जहाँ कहीं भी हैं वहां से नजदीक के डेस्टिनेशन चुने. ऐसे में आपका वक़्त भी बचेगा और आपके रूपये भी. आपको प्री वेडिंग शूट के लिए बिहार से बाहर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी ये सारे विकल्प आपको बिहार में ही मिल जाएंगे.

अपने नेक्स्ट वीडियो में हम आपको बताने की कोशिश करेंगे की आप कितने कम खर्चो में अच्छी से अच्छी फोटोशूट करवा सकते हैं ? अगर आपको भी यह वीडियो चाहिए तो हमे कमेन्ट कर जरुर बताएं

Leave a Comment