Placeholder canvas

रहाणे ने ठोका दोहरा शतक, क्या अब खुलेंगे टीम इंडिया के दरवाजे ?

Bihari News

भारतीय टीम के अनुभवी स्टार बल्लेबाज Ajinkya Rahane लंबे समय के बाद अपने लय में नजर आए हैं. रेड बॉल यानी टेस्ट क्रिकेट के दमदार खिलाड़ी, जो पूर्व में टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान पद पर रह चुके हैं, लंबे समय से टीम से बाहर हैं. लेकिन राष्ट्रीय टीम से बाहर होकर वो रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और यहां अजिंक्य रहाणे ने जबरदस्त बल्लेबाजी का परिचय दिया है. दिग्गज बल्लेबाज रहाणे ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़कर एक बार फिर से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा दिया है.

अजिंक्य रहाणे मौजूदा रणजी सीजन में मुंबई की टीम के लिए खेलते हैं. हैदराबाद के खिलाफ मैच में रहाणे ने कप्तानी पारी खेलते हुए 204 रनों की पारी खेली दी. अजिंक्य रहाणे ने 261 गेंदों पर यह पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 26 चौके और 3 छक्के निकले. रहाणे की इस पारी की बदौलत मुंबई की टीम ने 600 रनों का आंकड़ा पार किया. हालांकि कप्तान रहाणे के अलावा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान ने भी शतकीय पारी खेली थी जबकि सूर्यकुमार यादव ने 90 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली थी. यशस्वी जायसवाल 162 रन बनाकर आउट हुए जबकि सरफराज 126 रन बनाकर नाबाद लौटे. सूर्या ने 80 गेंदों पर 15 चौकों और 1 छक्के की मदद से 90 रन बनाए थे. लेकिन रहाणे ने सॉलिड बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है.

हैदराबाद के कप्तान तन्मय अग्रवाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था लेकिन मुंबई की टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए बोर्ड पर 600 से ज्यादा रन खड़े कर दिए. मुंबई की टीम ने अपनी पहली पारी 651/6 के स्कोर पर घोषित कर दी. खबर लिखे जाने तक हैदराबाद की टीम ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 112 रन बनाए हैं और लग रहा है कि मुंबई की टीम बड़े अंतर से यह मुकाबला जीतने वाली है. अब देखना होगा कि अजिंक्य रहाणे के शतक से क्या उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुलेंगे या नहीं ?

Leave a Comment