skip to content

रनों की खान के लिए कब खुलेंगे टीम इंडिया के दरवाजे ? फर्स्ट क्लास में ठोका 11वां शतक और पूरे किए 3000 रन

Bihari News

18 चौके लगाकर बनाया नाबाद शतक, 11वीं बार मचाया तहलका ! कब खुलेंगे टीम इंडिया के दरवाजे ?

भारत का होनहार बल्लेबाज, जो है रनों की खान

15 चौके लगाकर ठोका शतक, 11 वीं बार किया धमाका

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किए 3000 रन, क्या मिलेगा टीम इंडिया में मौका ?

किंग खान का नाम तो अपना सुना ही होगा लेकिन भारतीय क्रिकेट में इस वक्त रनों की खान कौन बना हुआ है, ये शायद ही आप जानते होंगे. यह खिलाड़ी निरंतर बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है, शतक पर शतक ठोक रहा है लेकिन अभी भी टीम इंडिया का टिकट उनसे दूर ही है. सरफराज बिना इसकी परवाह किए बिना लगातार उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं. देश में इस वक्त रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है, और हैदराबाद के खिलाफ मैच में सरफराज खान ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का 11वां शतक ठोक दिया. सरफराज ने मैच के दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया, उन्हें हैदराबाद के गेंदबाज आउट भी नहीं कर पाए. दूसरे दिन सरफराज खान 126 रन बनाकर लौटे, इस दौरान उन्होंने 18 चौके लगाए.

सरफराज ने दूसरे दिन शतक 60 रन बनाकर अपने फर्स्ट क्लास करियर का 11वां सैकड़ा जड़ा. 15 चौकों के साथ उन्होंने 116 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस शतकीय पारी के दौरान सरफराज ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 196 रनों की साझेदारी की थी. मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी दोहरा शतक जड़कर आउट हुए. सरफराज और कप्तान रहाणे के अलावा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी शतक जमाया था जबकि स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी 90 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली थी. विश्व के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 3 साल बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी कर रहे हैं और 90 रनों की पारी खेलकर उन्होंने चयनकर्ताओं को ये बता दिया है कि वो वाइट बॉल के अलावा रेड बॉल यानी टेस्ट क्रिकेट में भी मैराथन पारी खेल सकते हैं. मुंबई ने हैदराबाद के खिलाफ पहली पारी 651 रनों पर घोषित कर दी. खैर बात कर रहे थे सरफराज खान की.

सरफराज ने 11वें शतक के साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 3000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है. अपने 47वें फर्स्ट क्लास इनिंग्स में सरफराज ने 3000 रनों का आंकड़ा छुआ है. आपको बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कम से कम 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में सरफराज खान का बैटिंग एवरेज सबसे तगड़ा है. इस दौरान सरफराज का औसत 75 से ऊपर का रहा है, जो कि भारतीय बल्लेबाजों में बेस्ट है. तो इस तरह एक बार फिर सरफराज ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से भारतीय टीम का दरवाजा खटखटा दिया है, लेकिन चयनकर्ता इससे प्रभावित हैं या नहीं, ये कोई नहीं जानता. आपको क्या लगता है दोस्तों ? क्या सरफराज खान को भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए या नहीं ? कमेंट में हमें बताएं.

Leave a Comment