Placeholder canvas

इंग्लैंड से करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हुआ बड़ा बदलाव, चेयरमैन रमीज राजा की हो गई छुट्टी

Bihari News

पाकिस्तान क्रिकेट में एक नया और बड़ा बदलाव हुआ है. जी हां, खबर आ रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) के चेयरमैन रमीज राजा की छुट्टी हो गई है. पिछले कुछ दिनों से पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा के हटने की चर्चा थी, जिसपर अब मुहर लग चुकी है. पाकिस्तान के मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रमीज राजा की PCB से छुट्टी हो गई है. उनकी जगह नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) की कमान सौंपी गई है.

Najam Sethi

मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने PCB के नए अध्यक्ष के लिए नजम सेठी के नाम को मंजूरी दी है. हालांकि सेठी पहले PCB चीफ रह चुके हैं, वो 2018 में इस पद से हटे थे. साल 2013 और 2014 में भी सेठी पीसीबी अध्यक्ष के रूप में काम कर चुके हैं.

एक तरफ जहां सेठी के नए पीसीबी चेयरमैन बनने की ख़बरें सामने आ रही हैं, दूसरी तरफ रमीज राजा के इस्तीफा नहीं देने की भी चर्चा है. कहा जा रहा है कि रमीज राजा अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे और कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. खबरों की मानें तो रमीज राजा पाक प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के फैसले के खिलाफ अदालत जाएंगे, क्योंकि उन्होंने सेठी को पीसीबी का अध्यक्ष चुना है.

Ramiz Raza

गौरतलब है कि पूर्व पाक क्रिकेटर रमीज राजा को सितंबर, 2021 में पीसीबी का अध्यक्ष बनाया गया था. उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान को विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान इमरान खान ने पीसीबी का 36वां चेयरमैन नियुक्त किया था. उनकी नियुक्ति 3 साल की अवधि के लिए हुई थी लेकिन पाकिस्तान की सरकार गिरने के बाद यानी इमरान के हटते ही रमीज पर भी तलवार लटकी हुई थी. रमीज राजा 1992 में, जब पाकिस्तान वर्ल्ड चैंपियन बनी थी, टीम का हिस्सा थे.

रमीज राजा की छुट्टी इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद हुई है. पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है जब उनको घर में टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी थी. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम ने 3-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की. इस करारी हार के बाद पाकिस्तान अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC 2021-23) फाइनल की रेस से भी बाहर हो गई है.

Leave a Comment