Placeholder canvas

कैसे बन गए शुभमन गिल मुंबई इंडियंस के लिए मसीहा ?

Bihari News

गुजरात टाइटन्स(Gujarat Titans) के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल के बारे में कहा जाता है कि शुभमन गिल( Shubman Gill) यानी हर फोर्मेट का भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज, जी हाँ अगर हम आईपीएल के इस सीजन में 23 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज द्वारा खेले गए पिछले 14 मैचों की बात करें तो इन्होने 56 की औसत और 156 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से कुल 680 रन पुरे कर लिए हैं.

shubhman gill

गुजरात टाइटन्स के फैन्स तब झूम उठे जब शुभमन गिल ने 21 मई को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के ख़िलाफ़ बैंगलोर के ही चिन्नास्वामी स्टेडियम में 52 गेंदों में नाबाद 104 रनों की पारी खेलकर गुजरात की जीत की कहानी लिखी और इसी के साथ RCB ने 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहकर आईपीएल के इस सीजन का सफ़र ख़त्म किया. RCB की इस हार को स्टार खिलाडी विराट कोहली का शतक भी नहीं बचा पाया.

बता दें की विराट कोहली ने आईपीएल 2023 के 70वें मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 61 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली. एक ओर जहाँ विराट ने अपनी लगातार दूसरी शतकीय पारी से इतिहास रच दिया वहीँ RCB ने यह मैच गवाकर प्ले ऑफ़ से भी हाथ धो लिया.

वहीँ गुजरात टाइटन्स की RCB के खिलाफ यह जीत मुंबई इंडियंस के लिए काम कर गयी तो वहीँ शुभमन गिल मुंबई इंडियंस के लिए मसीहा बन गए. दरअसल पॉइंट्स टेबल की बात करें तो 21 मई को खेले गए मैच में RCB अगर जीत जाती तो गुजरात टाइटन्स पर तो कोई प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ़ से बाहर हो जाती क्यूंकि MI की स्थिति पॉइंट्स टेबल में RCB से खराब थी.

प्ले ऑफ में जाने वाली कुल 4 टीमों की स्थिति पॉइंट्स टेबल की मदद से देखें तो गुजरात टाइटन्स कुल 14 मैचों में से 10 मैच जीत कर 20 पॉइंट्स और +0.809 के साथ टॉप पर है. वहीँ चेन्नई सुपर किंग्स पॉइंट्स टेबल में दुसरे स्थान पर है. CSK ने कुल 14 मैचों में से 8 मैचों में जीत दर्ज की है इसके साथ ही CSK के पॉइंट्स टेबल में कुल 17 अंक हैं वहीँ रन रेट की बात करें तो +0.652 के साथ महेंद्र सिंह धोनी की टीम दुसरे स्थान पर काबिज है. पॉइंट्स टेबल में LSG 17 पॉइंट्स और +0.284 रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है. वहीँ मुंबई इंडियंस 14 पॉइंट्स और अपने -0.044 के ख़राब रन रेट के साथ चौथे स्थान पर है.

Leave a Comment