Placeholder canvas

T20 WC22 : ‘लेकिन हम मैदान पर काफी अच्छे नहीं थे’, हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा का सीधा-सरपट जवाब

Bihari News

ICC T20 WORLD CUP 2022 ग्रुप-2 में रविवार, 30 अक्टूबर को पर्थ में भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह टूर्नामेंट में भारत की पहली हार थी. अफ्रीकी तेज गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने भारतीय टॉप-ऑर्डर धराशाई हो गई, एक समय टीम का स्कोर 49/5 था, लेकिन Suryakumar Yadav के 68 रनों की पारी के बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 133 पहुंच सका.

134 रनों के मामूली लक्ष्य को डिफेंड करते हुए Arshdeep Singh ने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका लिए और Mohammad Shami ने 1 विकेट लेकर भारत को उम्मीद दिलाई लेकिन Aiden Markram और David Miller ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अफ़्रीकी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी. हालांकि भारतीय टीम द्वारा कुछ आसान मौके भी गंवाए गए, मार्क्रम को 2 जीवनदान मिले. मार्क्रम 52 रन बनाकर आउट हुए जबकि मिलर ने नाबाद 59 रनों की पारी खेली.
अफ्रीकी तेज गेंदबाज Lungi Ngidi(4/29) को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

हार के बाद कप्तान रोहित क्या बोले ? 

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने माना कि टीम ने खराब फील्डिंग का प्रदर्शन किया. रोहित ने हार के बाद कहा, “लेकिन हम मैदान पर काफी अच्छे नहीं थे. हम ऐसी परिस्थितियों में खेले हैं इसलिए परिस्थितियां कोई बहाना नहीं हैं. हम उस विभाग में लगातार बने रहना चाहते हैं. हम अपने अवसरों पर पकड़ नहीं बना सके, हम कुछ रन-आउट चूक गए जिनमें मेरा खुद का भी शामिल है.”

अश्विन से क्यों करवाया 18वां ओवर ? 

रोहित शर्मा ने आगे ये भी बताया कि उन्होंने 18वां ओवर स्पिनर Ravichandran Ashwin को क्यों दिया. रोहित ने कहा, “मैंने देखा है कि आखिर में स्पिनरों के साथ क्या हुआ था. इसलिए मैं आखिरी ओवर से पहले अश्विन के साथ खत्म करना चाहता था. मैं देखना चाहता था कि तेज गेंदबाज सही ओवर फेंके. नए बल्लेबाज के आने को देखते हुए अश्विन के लिए गेंदबाजी करने का यह सही समय था.”

गौरतलब है कि इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका 5 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. भारत और बांग्लादेश क्रमशः दूसरे और तीसरे नंबर पर खड़ी है. दोनों के अंक समान हैं बस बेहतर नेट रन-रेट के कारण भारत बांग्लादेश से ऊपर है.

Leave a Comment