Placeholder canvas

IND VS NZ 1st ODI : रोहित शर्मा ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, इस मामले में बन गए नंबर-1

Bihari News

टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जैसे ही रोहित ने छक्का लगाया, वो भारत में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित ने इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज और कप्तान Mahendra Singh Dhoni को पीछे छोड़ा. इस तरह रोहित शर्मा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के नए ‘सिक्सर किंग’ बन गए हैं.

रोहित बने सिक्सर किंग

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. रोहित और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने उतरे, और दोनों ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. रोहित ने जैसे ही तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर कवर के ऊपर से छक्का लगाया, उन्होंने धोनी को पछाड़ दिया. धोनी ने भारत में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 123 छक्के जड़े थे, लेकिन अब रोहित शर्मा के 125 छक्के हो गए हैं. दरअसल, रोहित ने पांचवें ओवर में एक और छक्का जड़ा था.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर का नाम है लेकिन उन्होंने भारत की धरती पर वनडे इंटरनेशनल में 100 छक्कों का आंकड़ा भी पार नहीं किया है. सचिन ने भारत में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 छक्के जड़े थे. अब रोहित शर्मा वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. रोहित 500 छक्के जड़ने वाले एकमात्र एशियाई खिलाड़ी हैं. रोहित से आगे वेस्टइंडीज के क्रिस गेल हैं, जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 553 छक्के दर्ज हैं. रोहित ने अबतक 510 छक्के लगा दिए हैं.

Leave a Comment