skip to content

T20 WC22 : सेमीफाइनल में क्या होगी भारत की प्लेइंग 11 ? कप्तान रोहित ने दिए बड़े संकेत

Bihari News

Rohit Sharma की अगुवाई वाली टीम इंडिया तैयार है इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने अबतक जबरदस्त प्रदर्शन किया है. सुपर-12 में 5 में से 4 मुकाबले जीतकर रोहित की टीम ग्रुप में शीर्ष पर रही थी और शान से अंतिम-4 के लिए क्वालीफाई किया है. अब एडिलेड में उनका सामना संतुलित इंग्लैंड की टीम से है, यह टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच है, जो गुरुवार, 10 नवंबर को खेला जाना है. सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉनफ्रेंस को संबोधित किया. रोहित ने इस दौरान टीम की तैयारियों और टीम कॉम्बिनेशन को लेकर बात की.

कार्तिक या पंत ?

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम कॉम्बिनेशन को लेकर थोड़ी से गहमागहमी है. जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी सुपर-12 मुकाबले में टीम ने ऋषभ पंत को खिलाया था. लेकिन उन्होंने निराश ही किया था. वो सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए थे. रोहित ने प्री-मैच प्रेस कॉनफ्रेंस में कहा, “डीके और पंत के बीच, मेरे पास पिछले गेम के दौरान भी था, पंत एकमात्र ऐसा व्यक्ति था जिसे पर्थ में खेले गए दो मैचों को छोड़कर इस दौरे पर खेलने का मौका नहीं मिला था. वे अनौपचारिक अभ्यास खेल थे लेकिन तब से उन्हें कोई हिट नहीं मिली है. वह खेल के समय को याद कर रहा था, इसलिए हम उसे समय देना चाहते थे और अगर हम सेमीफाइनल या फाइनल में बदलाव करना चाहते हैं तो हमारे पास कुछ विकल्प भी हैं.”

आगे रोहित ने आगे कहा, “किसी लड़के को कहीं से बाहर लाना और उसे खेल खेलने के लिए मजबूर करना अनुचित होगा, इसलिए यह सोचा गया था. लेकिन फिर से, हमने लोगों से कहा है कि हर किसी को जो भी खेल खेलना है, उसके लिए तैयार रहने की जरूरत है, चाहे वह सेमीफाइनल हो. या लीग खेल. यह थोड़ा सामरिक था और साथ ही हमें यह नहीं पता था कि जिम्बाब्वे के खेल से पहले हम किस टीम से सेमीफाइनल में खेलेंगे. हम बाएं हाथ के बल्लेबाज को उन स्पिनरों का मुकाबला करने का मौका देना सुनिश्चित करना चाहते थे जो गेंदबाजी करते हैं बीच में. लेकिन फिर, कल क्या होने वाला है, मैं आपको नहीं बता सकता, लेकिन वे दोनों कीपर चयन के लिए खेलेंगे.”

अपनी इंजरी पर दिया अपडेट

गौरतलब है कि सेमीफाइनल मुकाबले से पहले नेट्स में अभ्यास के दौरान रोहित को दाहिने हाथ में चोट लग गई थी, जिसके बाद वो काफी दर्द में नजर आए थे. जब उनसे चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे कल लग गया था, लेकिन अब यह ठीक लग रहा है. थोड़ी चोट लग रही थी, लेकिन अब यह बिल्कुल ठीक है.”

भारत ने टी20 विश्व कप का पहला एडिशन जो कि 2007 में खेला गया था, जीता था. उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. आखिरी बार किसी ICC ट्रॉफी भी भारत ने धोनी की कप्तानी में ही जीती है. 2013 ICC चैंपियंस ट्रॉफी पर भारत ने इंग्लैंड को हराकर कब्जा किया था.

Leave a Comment