Placeholder canvas

‘इसलिए हम उसे एक ओवर देना चाहते थे’, कप्तान रोहित ने बताया शमी से क्यों करवाया अंतिम ओवर

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया पहुंचे अभी 2 ही दिन हुए हैं कि Jasprit Bumrah को रिप्लेस करने वाले Mohammad Shami ने अपनी घातक गेंदबाजी से सबको अपना मुरीद बना लिया है. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज ऑस्ट्रेलिया में हो गया है. एक तरफ जहां राउंड-1 के मुकाबले खेले जा रहे हैं, जिसमें श्रीलंका, वेस्टइंडीज, नामीबिया, स्कॉटलैंड, आयरलैंड, नीदरलैंड, UAE, और जिम्बाब्वे की टीम क्वालीफ़ायर खेल रही है तो दूसरी तरफ पहले से क्वालीफाई कर चुकी 8 टीम(अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका) वार्मअप मैच खेल रही है. सोमवार को ब्रिसबेन के गाबा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वार्मअप मैच में भारतीय टीम ने 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज कर ली.

कंगारू कप्तान Aaron Finch ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत ने KL Rahul और Suryakumar Yadav के अर्धशतकों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए. राहुल ने 33 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली जबकि सूर्या ने 33 गेंदों में 50 रन बनाए. Dinesh Karthik ने भी 20 रनों की कैमियो पारी खेली थी.

187 रनों के जवाब में कप्तान Aaron Finch जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम ड्राईवर सीट पर बैठी नजर आ रही थी लेकिन अंत के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों की कसावट भरी गेंदबाजी की और फील्डरों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत को छीन लिया. फिंच ने 54 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली जबकि Mitchell Marsh ने 35 रनों की पारी खेली. अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रनों की जरुरत थी तब कप्तान Rohit Sharma ने मोहम्मद शमी को गेंद थमाई.

शमी ने अपने पहले और मैच के अंतिम ओवर में पूरी ताकत झोंक दी. शमी ने उस ओवर में सिर्फ 4 रन देते हुए 3 विकेट चटका लिए, इसके अलावा उस ओवर में एक रन-आउट भी हुआ. ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 रनों से पीछे रह गई. शमी के अलावा Bhuvneshwar Kumar और Harshal Patel ने भी भारत की जीत में अहम योगदान दिया लेकिन अंतिम ओवर में कहर बरपाकर शमी ने महफिल लूट ली. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को लेकर प्रतिक्रिया दी.
रोहित शर्मा ने कहा, “वह (शमी) लंबे समय के बाद वापस आ रहा है, इसलिए हम उसे एक ओवर देना चाहते थे. उसे एक चुनौती देना चाहते थे और उसे अंतिम ओवर फेंकने देना चाहते थे, और आपने देखा कि उसने क्या किया.”

बुमराह की गैर-मौजूदगी में शमी के कंधों पर ही भारत के पेस अटैक को लीड करने की जिम्मेदारी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में उनकी शानदार गेंदबाजी के बाद टीम मैनेजमेंट को निश्चित रूप से बूस्ट मिला है.

Leave a Comment