Placeholder canvas

ASIA CUP 2022 : ‘दो मैच एक के बाद एक हारने के बाद हम चिंतित नहीं हैं’, हार के बाद कप्तान रोहित का चौंकाने वाला बयान

Bihari News

Rohit Sharma और उनकी टीम का 8वीं बार एशिया कप जीतने का सपना धरा का धरा रह गया जब श्रीलंका ने उन्हें सुपर-4 के अहम मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. ग्रुप-स्टेज में अपने दोनों मुकाबले जीतकर भारत ने सुपर-4 में क्वालीफाई किया लेकिन अब इस स्टेज में दोनों मैच हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर खड़ी है. रविवार को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के हाथों हार मिली और मंगलवार को श्रीलंका ने हरा दिया. इन दो हारों के बाद भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है.

मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए करो या मरो मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान रोहित शर्मा(72) की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए. 174 रनों के लक्ष्य को श्रीलंका ने 4 विकेट खोकर 1 गेंद रहते हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाजों Kusal Mendis(57) और Pathum Nissanka(52) के अलावा कप्तान Dasun Shanaka ने 18 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी खेली. सनाका ने गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन किया था और 2 विकेट चटकाए थे.

हार के बाद क्या बोले रोहित ?

हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा बेहद निराश नजर आए. पोस्ट मैच कॉनफ्रेंस में उन्होंने कहा, “हमने पहले छह ओवरों में उतने रन नहीं बनाए, जितने हम चाहते थे क्योंकि हमने विकेट गंवाए थे. हमें उसके बाद मिली गति का बेहतर फायदा उठाना चाहिए था.”

“हम बल्ले से खेल को ठीक से खत्म नहीं कर सके. हमने टीम मीटिंग में इस बारे में बात की थी .. हमने करीबी मैचों में कितनी अच्छी तरह से निपटाया है. ये चीजें होती हैं. हम 10 या 12 रन कम थे लेकिन हमारे पास अभी भी था एक अच्छा स्कोर.”

कार्तिक और पंत में से पंत को क्यों चुना ?

Dinesh Karthik, जो एक फिनिशर हैं, उनकी जगह Rishabh Pant को प्लेइंग-11 में चुनने को लेकर रोहित से सवाल किए गए. जब उनसे पूछा गया कि आपने पंत और कार्तिक में से पंत को क्यों चुना तो उन्होंने इसका बड़ा ही सीधा-सरपट जवाब दिया. रोहित ने कहा, “बहुत सरल, हम चाहते थे कि एक बाएं हाथ का बल्लेबाज बीच में बल्लेबाजी करे, इसलिए कार्तिक आउट है. वह किसी भी रूप या किसी भी चीज के कारण आउट नहीं है, हम चाहते थे कि एक बाएं हाथ का बल्लेबाज बीच में बल्लेबाजी करे और दबाव को दूर करे.

हार की चिंता नहीं

इसके बाद रोहित शर्मा ने एक चौंकाने वाला बयान दिया. रोहित का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम स्थिर है और उन्हें लगातार दो हार से कोई चिंता नहीं है. रोहित ने कहा, “दो मैच एक के बाद एक हारने के बाद हम चिंतित नहीं हैं. हमने 2021 टी20 विश्व कप के बाद इतने मैच जीते हैं.”

“हम 90 प्रतिशत सेटल हैं, केवल कुछ बदलाव होंगे. हमारे पास कोई कमी नहीं है. टीम में गुणवत्ता है. द्विपक्षीय श्रृंखला की तुलना में बहु-राष्ट्र श्रृंखला में अधिक दबाव है. हमने इस पर चर्चा की है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ सके और अब हम एशिया कप सुपर फोर में दो मैच हार गए.”

Leave a Comment