Placeholder canvas

‘हमें विश्व कप जीते हुए काफी समय हो गया है’, कप्तान रोहित ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Bihari News

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो गया है, अभी पहले राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं, सुपर-12 के मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू होंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मैच है डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच, यही 2 टीम पिछले साल UAE में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल खेली थी. भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को कर रहा रहा है, जहां उनका सामना चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा. यह हाई-वोल्टेज मैच मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान दोनों बेहद मजबूत टीम है और दोनों को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

2007 में ICC द्वारा आयोजित क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 क्रिकेट का पहला वर्ल्ड कप साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था. भारत ने पाकिस्तान को फाइनल हराकर खिताब पर कब्जा किया था. पिछले साल भारतीय टीम नॉकआउट चरण में भी पहुंचने में नाकाम रही थी. उसके बाद भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव हुए. Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने Rohit Sharma को कप्तान बनाया. इसके अलावा कोच Ravi Shastri के कार्यकाल खत्म हो जाने के बाद Rahul Dravid के कंधों पर ये जिम्मेदारी है.

रोहित का बतौर कप्तान टी20 रिकॉर्ड शानदार है, वो जब से भारत के कप्तान बने हैं, भारत एक भी टी20 सीरीज नहीं हारा है. हालांकि एशिया कप में भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी. श्रीलंका और पाकिस्तान से हारकर टीम सुपर-4 स्टेज से बाहर हो गई थी. अब वो तैयार हैं उससे भी बड़ा चैलेंज लेने के लिए. अब मिशन वर्ल्ड कप है.

बुधवार को BCCI ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी. रोहित शर्मा ने कहा, “हमें विश्व कप जीते हुए काफी समय हो गया है.”

“निश्चित रूप से मकसद और पूरी विचार प्रक्रिया विश्व कप जीतना है, लेकिन हम जानते हैं कि हमें वहां पहुंचने के लिए बहुत कुछ करने की ज़रूरत है, इसलिए हमारे लिए एक समय में एक कदम.”

खुद को काफी रिलैक्स रखना चाहते हैं

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा कि वो और उनकी टीम एक-एक मैच पर फोकस करना चाहती है. उन्होंने कहा कि अभी से सेमीफाइनल और फाइनल के बारे में नहीं सकते. इसके अलावा रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर भी प्रतिक्रिया दी.
रोहित ने कहा, “हम बहुत आगे की सोच नहीं सकते. आप वास्तव में अभी से सेमीफाइनल और फाइनल के बारे में नहीं सोच सकते हैं.”
“आपको बस उस प्रत्येक टीम पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है जिसके खिलाफ आप आने वाले हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करें और प्रत्येक टीम के खिलाफ अच्छी तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि हम सही दिशा में आगे बढ़ें.”

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर रोहित ने कहा, “यह एक बड़ा मैच है – हम अपना अभियान शुरू कर रहे हैं. लेकिन, साथ ही, हम खुद को काफी आराम से रखना चाहते हैं और हमें व्यक्तिगत रूप से क्या करना है, इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, क्योंकि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा.”

“अगर लोग खेल के दौरान खुद को शांत और संयमित रख सकते हैं, तो हमें वह परिणाम मिलेगा जिसकी हम तलाश कर रहे हैं.”

Leave a Comment