Placeholder canvas

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह के बेटे का इंग्लैंड टीम में हुआ चयन

Bihari News

भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है। इसकी दीवानगी देश के कोने कोने में है। भारतीय टीम में जगह बनाना बेहद ही कठिन माना जाता है। ऐसे में कई खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से संन्यास लेकर दूसरे देशों से खेलना शुरू कर दिया है। इसमें सबसे ताजा नाम उन्मुक्त चंद का है। जिन्होंने USA से खेलना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह सीनियर के बेटे हैरी सिंह का भी नाम शामिल हो गया हैं। हैरी सिंह को श्रीलंका क्रिकेट टीम अंडर-19 के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है।

उत्तरप्रदेश लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले रुद्र प्रताप सिंह सीनियर ने 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वनडे मैच खेले थे। मगर उन्होंने आगे मौके ना मिलने के कारण वह 1990 में इंग्लैंड चले गए था। जहां उन्होंने लंकाशायर काउंटी क्लब और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली। मौजूदा समय में उनके बेटे हैरी सिंग ने लंकाशायर की टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर जगह बनाई। और अब उन्हें अपनी मेहनत के दम पर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली अंदर 19 सीरीज के लिए इंग्लैंड की अंडर 19 टीम में चुन लिया गया है।

बेटे हैरी सिंह के चयन से खुश हैं आरपी सिंह ने कहा “हाल ही में कुछ दिन पहले हमें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से फोन आया कि हैरी सिंह को इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के लिए चुना गया है जो श्रीलंका की अंडर-19 टीम के खिलाफ मैच खेलेगी”

उन्होंने आगे बताया कि हैरी 8 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रह है। उनकी दिलचस्पी फुटबॉल में भी है। मगर वह जैसे-जैसे बड़ा हुआ, मेरी तरह क्रिकेट में उनकी दिलचस्पी बढ़ी। फिर हमने डिसाइड किया वह क्रिकेट में ही आगे बढ़ेगा।

Leave a Comment