Placeholder canvas

IPL 2023 : ‘मैं नहीं चाहता था कि…’ , बेटे के आईपीएल डेब्यू पर सचिन तेंदुलकर का बयान

Bihari News

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने आखिरकार अपना आईपीएल डेब्यू कर ही लिया. रविवार, 16 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले से अर्जुन ने अपना आईपीएल डेब्यू किया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू कैप पहनाया. अपने डेब्यू मैच में अर्जुन तेंदुलकर ने 2 ओवर गेंदबाजी की और 17 रन दिए. अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर भी स्टेडियम में मौजूद थे लेकिन वो डग-आउट में बैठकर अपने बेटे को खेलते हुए नहीं देख रहे थे. लेकिन सचिन ने ऐसा क्यों किया. इसका जवाब खुद सचिन मैच के बाद दिया. KKR के खिलाफ मैच के बाद सचिन ने अपना अनुभव साझा किया और अपने बेटे अर्जुन को लेकर ट्वीट भी किया.

आईपीएल के आधिकारिक सोशल मीडिया पर शेयर किए गए विडियो में सचिन तेंदुलकर कहते हैं कि जब अर्जुन मैच में गेंदबाजी कर रहे थे तो वो ड्रेसिंग रूम में जाकर मैच देख रहे थे. उन्होंने बताया कि वो नहीं चाहते थे कि उनकी तस्वीर बड़े स्क्रीन पर आए जिसे देखकर अर्जुन को दबाव महसूस हो.

सचिन ने विडियो में कहा, ‘यह मेरे लिए एक अलग तरह का अनुभव रहा है. इससे पहले तक मैंने अर्जुन को किसी लाइव मैच में खेलते हुए नहीं देखा था. मैं चाहता था कि उसे बिना दबाव का खेलने की आजादी मिले. आज भी मैंने इसके मैच डगआउट में बैठकर नहीं देखा, मैं ड्रेसिंग रूम में जाकर मैच देख रहा था. मैं नहीं चाहता था कि मेरी तस्वीर बड़े स्क्रीन पर आए और इसे किसी तरह का दबाव का एहसास हो. यह बिल्कुल अलग तरह का अनुभव है. 2008 मेरा पहला सीजन था और अब यह 16 साल बाद उसी टीम के साथ खेल रहा है. यह खराब नहीं है..!’

वहीं अर्जुन तेंदुलकर ने भी आईपीएल डेब्यू को लेकर अपना अनुभव साझा किया. अर्जुन ने कहा, ‘यह मेरे लिए कमाल का पल था. उस टीम के लिए खेलने हमेशा खास रहता है जिस टीम को आप सपोर्ट करते आए हैं. अर्जुन ने कहा कि, कैप्टन रोहित शर्मा से डेब्यू कैप पाना, यह मेरे लिए बेहद ही खास रहा.’

गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियन्स ने साल 2021 में ही अपनी टीम से जोड़ा था लेकिन उन्हें अपना पहला मैच खेलने के लिए 2 सालों का इंतजार करना पड़ा. आईपीएल मिनी ऑक्शन में अर्जुन को मुंबई की फ्रेंचाइजी ने 30 लाख रूपए में खरीदा था.

Leave a Comment