Placeholder canvas

दूसरे ODI में भी सैमसन की जर्सी पहनेंगे सूर्या, जानिए क्यों ?

Bihari News

भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेले जा रहे वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल के मैदान में खेला जाएगा. भारत की टीम ने पहले वनडे मुकाबले में पांच विकेट के जीत हासिल किया है. पहले मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. लेकिन पहले वनडे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने सबको चौका दिया. सूर्यकुमार यादव मैदान में संजू सैमसन की जर्सी पहने नजर आए. सूर्या की जर्सी देखकर हर कोई हैरान था. इसके बाद फैंस के साथ ही मीडिया में इस बात की चर्चा होने लगी आखिर सूर्या ने सैमसन की जर्सी क्यों पहनी थी. ? सूर्या की जर्सी को लेकर मचे बवाव के बाद इस पूरे प्रकरण को लेकर सफाई आ गई है. उसमें यह बताया जा रहा है कि सूर्या के नाम की जो जर्सी उन्हें पहनने के लिए मिली थी उसके आकार में अंतर था यानी कि वह जर्सी उनके शरीर में नहीं आ पा रहा था.

आपको बता दें कि पहले वनडे मैच से पहले सूर्या ने टीम प्रबंधन को अपनी जर्सी से आकार के बारे में बताया था हालांकि वह उस जर्सी के साथ फोटो सूट तो करवा लिए लेकिन उन्होंने मैनेजमेट से कहा कि जर्सी को बदल दिया जाए. हालांकि पहले टेस्ट मैच शुरू होने से पहले जो जर्सी दी गई वह उनके आकार से छोटी थी. जबकि उन्होंने बड़ी जर्सी की मांग की थी. ऐसी स्थिति में आखिर में सूर्या को सैमसन की जर्सी पहननी पड़ी. आपको बता दें कि पहले वनडे में सैमसन की जगह ईशान किशन को टीम में रखा गया था. नये नियम के अनुसार खिलाड़ी अपनी जर्सी के पीछे नाम को टेप से चिपका नहीं सकते हैं. इसीलिए यादव के पास सैमसन के नाम के पीछे टीशर्ट पहनने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो सूर्या को दूसरे वनडे मुकाबले में भी जर्सी नहीं मिलने की संभावना जताई गई है.

इंडियन एक्सप्रेस में BCCI के सूत्रों के हवाले से जो खबर चलाई गई है उसमें यह बताया गया है कि सूर्या के जर्सी के आकार को लेकर कुछ समस्या थी. हमें खेल से दो दिन पहले इसके बारे में बताया गया था. दूसरे वनडे के बाद उन्हें अपनी नई जर्सी मिलेगी क्योंकि बीसीसीआई ने इसे टी20 सीरीज के लिए चुने गए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ भेज दिया है तब तक वह खेलते समय अपनी टीम के साथी की जर्सी पहनेंगे.

वहीं अगर हम सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन को देखें तो पहले मैच में उन्होंने 25 गेंदों में 19 रन बनाया था. सूर्या को टी-20 का बेहतरीन खिलाड़ी कहा जाता है इसीलिए उन्हें वनडे टीम में शामिल किया गया है कि जब कम गेंदों में ज्यादा रन बनाना हो तो यह खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेगा. हालांकि वनडे में इनके बल्ले रन नहीं निकल रहा है. पिछले ऑस्ट्रेलिया सीजन में तीन मैचों में पहली गेंद पर आउट हुए हैं. ऐसे में आगे भारत को विश्वकप मुकाबलों में भी जाना है. जिसके लिए टीम इंडिया तैयारी में जुट गई है. खास कर इन दिनों नंबर चार को लेकर सबसे ज्यादा बात हो रही है कि टीम में नंबर चार पर कौन खेलेगा. सूर्या या श्रेयस अय्यर. अययर चोट के कारण बाहर चल रहे थे ऐसे में उन्हें टीम के साथ जोड़ने पर विचार किया जा रहा है. साथ ही इधर सूर्या का पिछला प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है लेकिन अब होने वाले मुकाबलों में अगर सूर्या बेहतर करते हैं तो उन्हें आगे विश्वकप में जगह मिल सकती है. सूर्या को लंबे समय तक बने रहने के लिए टी-20 के साथ ही वनडे में भी रन बनाने होंगे. तब ही वे भारतीय टीम में लंबे समय तक रह सकते हैं.

Leave a Comment