Placeholder canvas

IND VS SA : ‘अगली बार मैं और अधिक मेहनत करूंगा, लेकिन मैं अपने योगदान से संतुष्ट हूं’: हार के बाद बोले संजू सैमसन

Bihari News

विकेटकीपर-बल्लेबाज Sanju Samson ने अपने अभी तक के छोटे से इंटरनेशनल करियर की सबसे उम्दा पारी खेली, लेकिन नाबाद 86 रन बनाकर भी वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. Shikhar Dhawan की अगुवाई वाली भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मात्र 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 30 रनों की जरुरत थी, सैमसन ने तीसरे गेंद तक भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा लेकिन चौथी गेंद मिस करने के बाद भारत की जीत की उम्मीद खत्म हो गई.

अंत में संजू सैमसन 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 86 रन बनाकर लौटे और भारत को पहले वनडे मैच में 9 रनों से हार मिली. बारिश से प्रभावित 40-40 ओवरों के मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए, जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 240 रन ही बना सकी. मैच के बाद संजू सैमसन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने बताया कि अफ्रीकी स्पिनर Tabraiz Shamsi के खिलाफ उनका क्या प्लान था और उनके दिमाग में क्या चल रहा था.

अगली बार मैं और अधिक मेहनत करूंगा, लेकिन मैं अपने योगदान से संतुष्ट हूं

पोस्ट मैच कॉनफ्रेंस में संजू सैमसन ने कहा, “बीच में कुछ समय बिताना हमेशा अच्छा होता है और हम हमेशा अपनी टीम को आगे ले जाने के लिए खेलते हैं. मैं दो शॉट जोड़ने से चूक गया, अगली बार मैं और अधिक मेहनत करूंगा. लेकिन मैं अपने योगदान से संतुष्ट हूं. उनके गेंदबाज अच्छी तरह से खेल रहे थे, तबरेज शम्सी आज थोड़े महंगे थे इसलिए हमें लगा कि हम उन्हें निशाना बना सकते हैं.”

आगे सैमसन ने कहा, “हमें पता था कि वह आखिरी ओवर फेंकेगा, मुझे पता था कि अगर मुझे आखिरी ओवर में 24 रन बनाने हैं तो मैं चार छक्के लगा सकता हूं. मैं खेल को गहराई तक ले जा रहा था, योजना केवल यही थी और बल्लेबाजों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी.”

संजू सैमसन ने आगे अफ्रीकी बल्लेबाज David Miller की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, “हमारे पास सुधार करने के लिए कुछ जगह है लेकिन हमें उन बल्लेबाजों को भी देखना होगा जो हम गेंदबाजी कर रहे हैं. मुझे लगता है कि डेविड मिलर इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं, इस मैदान पर उनके खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत चुनौतीपूर्ण था.”

बता दें कि मेहमान टीम एक समय मुश्किलों में लग रही थी लेकिन तब David Miller और Henrich Klaasen ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 249 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. मिलर ने 75 और क्लासेन ने 74 रनों की पारी खेली. इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच रविवार, 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा.

Leave a Comment