Placeholder canvas

टीम इंडिया के ऐलान के बाद क्यों वायरल हुआ सरफराज खान का पोस्ट !

Bihari News

शुक्रवार रात भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. ऐलान की गई इस भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को जोड़ा गया है तो कई खिलाड़ियों को बाहर निकाला गया है. बता दें कि घरेलु क्रिकेट में लगातार विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ को भी इस टीम में शामिल किया गया है तो वहीं, ऋषभ पंत के बाहर होने के कारण ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का टेस्ट के लिए चयन किया गया है. हालांकि, इस सूचि में एक ऐसे नाम को शामिल नही किया गया है जिसके न होने से हर कोई हैरान है. हम बात कर रहे है मुम्बई के सरफराज खान के बारे में. आपकी जानकारी एक लिए बता दे कि इन्होने पिछले कुछ समय से रेड बॉल क्रिकेट में अपने लाजवाब बल्लेबाजी से सभी को अपना फैन बना लिया है. इन्हें भारतीय क्रिकेट के ब्रैडमैन के नाम से भी जाना जाता है.

सरफराज खान का चयन भारतीय टीम में न होने से उनके फैंस के द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार BCCI की आलोचना किया जा रही है. हालांकि, इन आलोचनाओं के बीच सरफराज खान के द्वारा अपने इन्स्टाग्राम पर कुछ स्टोरी साझा की है, जो काफी वायरल हो रही हैं. दरअसल, सरफराज ने अपने इन्स्टाग्राम स्टोरी पर अपने घरेलु क्रिकेट के आंकड़ो को साझा किया है. इस दौरान उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कम से कम 50 मैचों की उच्चतम बैटिंग औसत की तस्वीर शेयर की है. जिसमें उन्होंने 80.47 की औसत से रन बनाए हैं. वहीं, दूसरी स्टोरी में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़े शेयर किए हैं, जिसमें उन्होंने 110.73 की औसत से 2436 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक तिहरा शतक के अलावा 9 शतकीय पारी खेली हैं.

 बता दें कि सरफराज खान ने पिछले कुछ सालों में रेड बॉल क्रिकेट में धमाल मचा कर रखा है. अगर उनके 2019-20 के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 154.66 की औसत से 928 रन बनाए हैं, वहीं 2021-22 में 122.75 की औसत से उनके बल्ले से 982 रन निकले थे.

Leave a Comment