Placeholder canvas

शतक ठोकने के बाद सरफराज ने किसे दिखाई उंगली ?

Bihari News

भारतीय टीम में जगह बनाने को संघर्ष कर रहे बल्लेबाज सरफराज खान ने एक बार फिर काबिलियत साबित की है. भारतीय क्रिकेट के ‘ब्रैडमैन’ सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ 125 रनों की पारी खेली. दिल्ली की गेंदबाजों को मददगार पिच पर सरफराज खान द्वारा खेली गई पारी बेहद खास है तभी तो मुंबई की टीम के कोच अमोल मजूमदार ने अपनी हैट उतारकर सरफराज को सलामी दी. शानदार शतक लगाने के बाद सरफराज ने जश्न भी शानदार ढंग से मनाई. सरफराज ने शतक लगाने के बाद अपनी जंघा ठोकी और अपना हाथ ऊपर उठाया साथ ही उन्होंने पवेलियन के तरफ उंगली भी दिखाई.

सरफराज की सेंचुरी और उनके जश्न का विडियो BCCI डोमेस्टिक ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है. मैच की बात करें तो सरफराज खान जब बल्लेबाजी करने उतरे थे, तब दिल्ली का स्कोर 66/4 था. पृथ्वी शॉ, अरमान जाफर मुशीर खान, और कप्तान अजिंक्य रहाणे पवेलियन लौट चुके थे. लेकिन इसके बाद सरफराज खान ने एकतरफा बल्लेबाजी कर दिल्ली की टीम के होश उड़ा दिए. उन्होंने 155 गेंदों पर 16 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 125 रन बनाए और अपनी टीम को संकट से निकाला. एक समय लग रहा था कि मुंबई 150 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी लेकिन सरफराज ने टीम का स्कोर 300 के करीब पहुंचा दिया. मुंबई ने अपनी पहली पारी में 293 रन बनाए. दिल्ली की तरफ से प्रांशु विजयरण ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में ऑल इंडिया मेन्स सेलेक्शन कमिटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा की लेकिन उसमें सरफराज खान को शामिल नहीं किया. टीम के ऐलान के बाद सरफराज ने इन्स्टाग्राम पर 2 स्टोरी लगाए थे, जो काफी वायरल हुआ. सरफराज ने स्टोरी में अपने घरेलु आंकड़े दिखाए थे. यानी टीम में नहीं चुने जाने पर उन्होंने अपनी निराशा जाहिर की थी. और अब फिर से सरफराज ने शतक लगाकर महफिल लूट ली है. यह रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में उनके बल्ले से निकला तिहरा शतक है.

Leave a Comment