skip to content

‘टी20 में बल्लेबाज खुद अपना विकेट गिफ्ट कर देते हैं’, पाकिस्तान से हार के बाद सहवाग ने दिया चौंकाने वाला बयान

Bihari News

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज Virender Sehwag ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की करीबी हार के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है. सहवाग ने कहा कि टी20 क्रिकेट में केवल कुछ ही गेंदबाज हैं, जो वास्तव में विकेट लेते हैं नहीं तो बल्लेबाज खुद ही अपना विकेट उपहार में देकर चले जाते हैं. भारत को एशिया कप 2022 में सुपर-4 के अहम मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

दुबई में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत द्वारा दिए गए 182 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर हासिल कर लिया. भारतीय गेंदबाज 182 रनों को डिफेंड करने में नाकाम रहे. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मैच के बाद कहा कि गेंदबाज विकेट निकालने से से ज्यादा रन बचाने के लिए गेंदबाजी करते हैं.

बल्लेबाज अपना विकेट गिफ्ट कर देते हैं

सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, “टी20 क्रिकेट में बहुत कम गेंदबाज होते हैं जो विकेट चटकाते हैं. आमतौर पर, ये बल्लेबाज होते हैं जो या तो स्लेजिंग करके अपना विकेट गिफ्ट कर देते हैं फिर रन आउट हो जाते हैं. बहुत कम गेंदबाज जो यॉर्कर फेंककर विकेट हासिल कर सकते हैं. गेंदबाजों को डर लगता है.”

सहवाग ने आगे कहा, “बहुत कम गेंदबाज होते हैं जो अपनी मर्जी से विकेट लेने में सक्षम होते हैं. हर कोई उस तरह के गेंदबाजों को पसंद करता है, जो सही समय पर विकेट लेते हैं.”

अब भारत का सामना सुपर-4 में करो या मरो मुकाबले में श्रीलंका से होगा. यह मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार, 6 सितंबर को खेला जाएगा.

Leave a Comment