skip to content

‘ऑस्ट्रेलिया को हराना बहुत मुश्किल होगा’: वीरेंद्र सहवाग ने टी20 विश्व कप फाइनलिस्टों की भविष्यवाणी की

Bihari News

ICC द्वारा आयोजित टी20 वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण यानी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले राउंड के मुकाबले समाप्त हो गए हैं. 4 टीम श्रीलंका, नीदरलैंड, आयरलैंड, और जिम्बाब्वे ने सुपर-12 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब सुपर-12 टेबल इस प्रकार है –

सुपर-12

ग्रुप-1 : अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका

ग्रुप-2 : बांग्लादेश, भारत, नीदरलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे.

शनिवार, 22 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले शुरू हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच से सुपर-12 चरण की शुरुआत हो रही है. गौरतलब है कि यही दोनों टीम पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट रही थी. भारत अपने अभियान की शुरुआत रविवार, 23 अक्टूबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. यह मैच मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

सहवाग ने बताए फाइनलिस्ट के नाम

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर Virender Sehwag ने सुपर-12 स्टेज के मुकाबले से शुरू होने से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है. सहवाग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में हराना मुश्किल होगा. सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल में पहुंचेगी. सहवाग के अनुसार जो दूसरी टीम फाइनल में पहुंचेगी वो भारत हो सकती है.

Cricbuzz पर भविष्यवाणी करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “मेजबान ऑस्ट्रेलिया हैं और उन्हें डाउन अंडर में हराना बहुत मुश्किल है. दूसरी भारतीय टीम होगी जो संतुलित है और उसके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है.”
सहवाग ने इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Babar Azam के लिए कहा था कि वही टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे. सहवाग ने कहा था, “वह(बाबर आजम) असाधारण रहा है. देखने में बड़ा मजा आता है. जब भी विराट कोहली बल्लेबाजी करते हैं तो शांति का अहसास होता है और बाबर को देखने पर आपको कुछ ऐसा ही मिलता है.”

वॉन ने किया समर्थन 

सहवाग के इस बयान का पूर्व इंग्लिश कप्तान Michael Vaughan ने समर्थन किया. वॉन ने कहा, “इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में मैं बाबर आजम के साथ जा रहा हूं. शानदार खिलाड़ी, पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज. शीर्ष क्रम में रिजवान के साथ शानदार संयोजन. इतना सुसंगत, बाबर आजम सबसे अधिक रन बनाएंगे.”

Leave a Comment