skip to content

‘शोएब ने कहा था… ‘, Shaheen Afridi ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में उस घातक ओवर को लेकर किया बड़ा खुलासा

Bihari News

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi KL Rahul) ने भारत के खिलाफ अपनी खौफनाक गेंदबाजी से जुड़ा एक किस्सा जाहिर किया है। उन्होंने 2021 टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ कर रख दी थी। अपनी आग उगलती हुई गेंदों से उन्होंने पाकिस्तान की जीत की इमारत बना डाली थी। 22 अक्टूबर यानी आज टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। ब्रम्हांड का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच कल मेलबर्न में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय बल्लेबाजों के सामने शाहीन अफरीदी का वो धारदार स्पेल एक बार फिर एक बुरे सपने की तरह सामने होगा। मैच की सारी कहानी शाहीन शाह अफरीदी के पहले दो ओवरों पर ही आधारित होगी। ऐसे में शाहीन अफरीदी ने पिछले वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अपने खतरनाक स्पेल को याद करते हुए कुछ मजेदार किस्से शेयर किए।

Shaheen Afridi ने बताया कैसे फसाया था? केएल राहुल और रोहित शर्मा को

इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तैयारी में तो किसी को भी संदेह नहीं होगा। मल्टीनेशन टूर्नामेंट जैसे वर्ल्ड कप, एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। 2013 के बाद से हमने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। इस टी 20 वर्ल्ड कप से पूरे देश को बहुत उम्मीदें है। इस उम्मीदों पर पानी फेरने का काम पाकिस्तान कर सकता है उसमें सबसे बड़ा नाम स्विंग गेंदबाज शाहीन अफरीदी का हो सकता है। उन्होंने पिछले साल अपने घातक गेंदबाजी से जुड़ा किस्सा जाहिर किया। उन्होंने बताया 2021 वर्ल्ड कप से पहले वह भारत के खिलाफ कभी नहीं खेले थे। साथ ही पाकिस्तान ने भी भारत को कभी भी वर्ल्ड कप में नहीं हराया था। ऐसे में वह एक यादगार परफॉर्मेंस देना चाहते थे। उन्होंने कहा – “आपके करियर में एक समय आता है जब आप अपने लिए एक नाम बनाना चाहते हैं और यह मौका तब आता है जब आप बड़ी टीमों का सामना करते हैं। मैं हमेशा से भारत के खिलाफ खेलना चाहता था और उनके खिलाफ यह मेरा पहला टी 20 था। मैं ऐसा प्रदर्शन करना चाहता था जिसे लोग हमेशा याद रखें। हम इससे पहले विश्व कप में भारत के खिलाफ नहीं जीते थे”

उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में एक खामी देखी थी रोहित अंदर आती हुई गेंदों पर अक्सर आउट हो रहे थे और अफरीदी की भी खासियत अंदर आने वाली गेंदे ही थी उन्होंने पहली गेंद से ही इसे अमल में लाने की सोची। आपको बता दे रोहित उस मैच में जीरो रन बनाकर शाहीन अफरीदी की अंदर आती हुई गेंद का ही शिकार हुए थे।

उन्होंने आगे ये भी बताया की कैसे शोएब मलिक की सलाह लेकर उन्होंने केएल राहुल को क्लीन बोल्ड किया था। उन्होंने कहा “जब केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैं शोएब मलिक के पास खड़ा था उन्होंने मुझ से पूछा कि क्या गेंद स्विंग कर रही है? तो मैंने कहा, ज्यादा नहीं। मालिक ने मुझे यॉर्कर गेंद नहीं बल्कि लेंथ गेंद को इस उम्मीद में आजमाने के लिए कहा कि शायद कही गेंद गिर के अंदर की तरफ आ जाए और राहुल चकमा खा जाए। मैंने कोशिश की और ठीक वैसा ही हुआ। मैं उस विकेट का श्रेय शोएब मलिक को देता हूं”।

Leave a Comment