skip to content

मिल गया गुरु मंत्र, अब शाहीन शाह अफरीदी भारत का कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे, भारतीय बल्लेबाज करेंगे चौकों छक्कों की बरसात

Bihari News

शायद इस पावन धरती पर भारत और पाकिस्तान का मैच देखने से ज्यादा सुखी चीज कोई और हो, उस पर भी सोने पर सुहागा तब हो जब भारत पाकिस्तान को हरा दे और पाकिस्तान के लोग टीवी तोड़ने पर मजबूर हो जाए। ऐसा ही कुछ मंजर पूर्व भारतीय टीमों ने टीम इंडिया के दर्शकों को कई बार दिया है। वर्ल्ड कप में तो पाकिस्तान को हमने ना जाने कितने बार रौंदा है। मगर अब पाकिस्तान वो पाकिस्तान नहीं रहा जो लिबिर लिबिर करता था अब पाकिस्तान को चाहिए फुल इज्जत।

जी हां बीते कुछ समय में पाकिस्तान की टीम, इंडिया पर हावी रही है इस सब की शुरुआत हुई 2017 चैंपियंस ट्रॉफी से, जहां पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। मगर 2019 के वर्ल्ड कप में भारत ने उस हार का बदला ले लिया था। लेकिन एक बार फिर 2021 के टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को आंख दिखाई और 10 विकेटों की विशाल जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने एशिया कप में भी भारत को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी ने भी ये माना था कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया पाकिस्तान पर हावी रहा था मगर बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान भारत को आगे नहीं निकलने दे रहा है। इसी लिए 23 अक्टूबर को होने वाले महा मुकाबले में अगर भारत जीतता है तो भारत की वर्ल्ड कप की राह आसान हो जाएगी। लेकिन अगर भारत हारा तो अंतिम चार में पहुंचने के भी लाले लग सकते है।

मोहम्मद शमी और दिनेश कार्तिक का खेलना लगभग तय

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो गए है उनकी जगह मोहम्मद शमी को सलेक्ट किया गया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेला था जिसमें शमी ने एक ओवर में 11 रन बचाते हुए टीम को मैच जीता दिया था साथ हुई अपनी सटीक यॉर्कर से तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता भी दिखाया था। ऐसे में मोहम्मद शमी का पाकिस्तान के खिलाफ खेलना तय माना जा रहा है। उनको हर्षल पटेल को जगह खिलाया जा सकता है। वही बात करे फिनिशर कार्तिक की तो उन्होंने बीते कुछ समय में जबरदस्त खेल दिखाया है। उन्होंने वापसी के बाद से एक फिनिशर की भूमिका निभाई है और ये नया रोल उनको रास भी आ रहा है। इसी के चलते वापसी के बाद से कार्तिक तीन मैन आफ द मैच खिताब जीत चुके है।

शाहीन से निपटने को तैयार रोहित की सेना

शाहीन शाह अफरीदी यह नाम कोई भारतीय क्रिकेट फैन नहीं भूल सकता है। शाहीन अफरीदी की आग उगलती हुई गेंदों ने ही हमे 2021 में पाकिस्तान के सामने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। अपने पहले ही स्पेल में अंदर की तरफ स्विंग होती गेंदों पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, और केएल राहुल का विकेट झटक भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड दी थी। मगर इस बार टीम इंडिया उनके हर हमले से निबटने को तैयार नजर आ रही है। टीम इंडिया के ओपनर अच्छे फॉर्म में है साथ ही उन्होंने अंदर आने वाली गेंदों पर जमकर प्रैक्टिस की है। फिर हमें शाहीन अफरीदी की गेंदों को ना सिर्फ खेलना है बल्कि उन्हें चौकों और छक्कों में तब्दील भी करना है।

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भी शाहीन अफरीदी की गेंदों को आड़े हाथों लेते हुए बड़े शॉट लगाने की कवायत की है। भारतीय तैयारियों के सिवा कुछ और कर भी नहीं सकती है। वैसे एक काम और किया जा सकता है अगर भारत रोहित या केएल राहुल के रूप में पहला विकेट खोता है तो हम किसी लेफ्ट हैंड बल्लेबाज को शाहीन अफरीदी के सामने भेज सकते है। बाएं हाथ के बल्लेबाज के सामने शाहीन उतने दमदार नहीं नजर आते है। और हमें अपने विकेट बचाने में मदद मिल सकती है एक बार गेंद पुराना हो गया तो हमारे बल्लेबाज भी उन्हे मैथ्यू वेड की तरह धो सकते है। फिलहाल 22 अक्टूबर को यानी आज न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच आप एंजॉय कर सकते है।

Leave a Comment