Placeholder canvas

T20 WORLD CUP 2022 : BCCI ने आधिकारिक तौर पर बुमराह के रिप्लेसमेंट की घोषणा की, देखें T20 विश्व कप के लिए संशोधित भारतीय टीम

Bihari News

भारत ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है, इसका मतलब ये है कि भारत ने अपने फाइनल 15-सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. तेज गेंदबाज Mohammad Shami को जसप्रीत बुमराह की जगह स्क्वाड में शामिल किया गया है. दरअसल, जसप्रीत बुमराह पीठ की इंजरी के चलते टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए हैं. शमी का नाम स्टैंडबाय में पहले से शामिल था लेकिन बुमराह की जगह अब उनको मेन स्क्वाड में शामिल किया गया है.

शमी के अलावा Mohammad Siraj और Deepak Chahar भी रेस में थे, हालांकि बाद में दीपक चाहर भी इंजरी के कारण बाहर हो गए, उनकी जगह टीम मैनेजमेंट ने ऑलराउंडर Shardul Thakur को शामिल किया था. सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20आई सीरीज में बुमराह की जगह शामिल किया गया था. सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की घरेलु वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने थे. इसलिए बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर सिराज का भी नाम भी प्रमुखता से लिया जाने लगा था लेकिन आखिरकार मोहम्मद शमी ने बुमराह को रिप्लेस करते हुए 15-सदस्यीय टीम में जगह बना ली है.

Mohammad Shami

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है लेकिन IPL 2022 में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था. नई-नवेली टीम Gujarat Titans(GT) को डेब्यू सीजन में चैंपियन बनाने में इस तेज गेंदबाज ने अहम भूमिका निभाई थी और ऑस्ट्रेलिया में शमी का वनडे रिकॉर्ड कमाल का है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत का स्क्वाड

Rohit Sharma (c), KL Rahul, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant, Dinesh Karthik, Hardik Pandya, R Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Arshdeep Singh, Mohammad Shami.

Standby Players: Mohammed Siraj, Shreyas Iyer, Ravi Bishnoi, Shardul Thakur.

बुमराह और दीपक चाहर के अलावा अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja भी इंजरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए थे. उनकी जगह टीम मैनेजमेंट ने Axar Patel को टीम में शामिल किया है.

16 अक्टूबर से तो विश्व कप शुरू हो जाएगा लेकिन असली मजा 22 अक्टूबर से आएगा, जब सुपर-12 के मुकाबले खेले जाएंगे. भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ है. यह हाई-वोल्टेज मुकाबला मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड(MCG) में खेला जाएगा. पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेटों से हरा दिया था.

Leave a Comment