skip to content

‘वो रडार पर हैं लेकिन ….’, BCCI ने बताई सरफराज को नजरंदाज करने की वजह

Bihari News

Sarfaraz Khan घरेलु क्रिकेट में अपने बल्ले से कहर बरपा रहे हैं. पिछले कुछ सीजन में उन्होंने खूब रन बनाए हैं. मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास खेलने वाले इस बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी 2021-22 में सबसे अधिक रन बनाए थे. उन्होंने 6 मैचों में 982 रन बनाए थे. सरफराज के शानदार प्रदर्शन के बाद ऐसा लगने लगा था कि उनको भारतीय टीम में जगह मिल जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. सरफराज को खिलाना तो दूर, उन्हें एक भी सीरीज के लिए स्क्वाड तक में शामिल नहीं किया गया. भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर सरफराज ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के चयनकर्ता श्रीधरन शरथ ने सरफराज को बार-बार नजरंदाज किए जाने को लेकर चुप्पी तोड़ी है. शरथ का मानना है कि सरफराज रडार में हैं और उन्हें मौका मिल सकता है.

श्रीधरन शरथ ने स्पोर्ट्सस्टार से कहा, “वह(सरफराज) निश्चित रूप से हमारे रडार पर है. उचित समय पर उन्हें उनका हक मिलेगा. टीम चुनते समय हमें संयोजन और संतुलन जैसी चीजों पर विचार करना होता है.”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए भारतीय टीम ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, जिसमें सरफराज का नाम नहीं है. सरफराज को नहीं चुने जाने पर भारतीय टीम मैनेजमेंट की जमकर आलोचना हुई थी. बता दें कि सरफराज एक मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और भारतीय टेस्ट टीम पर नजर डालें तो इस समय चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी क्रमशः 3,4 और 5 पर हैं. हालांकि अभी अय्यर पूरी तरह से फिट नहीं हैं. अगर वो आगामी बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो सूर्यकुमार यादव अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं.

शरथ ने सूर्या को लेकर भी एक दिलचस्प बयान दिया. उन्होंने कहा, “सूर्यकुमार भी विपक्षी टीम से मैच छीनने का दम रखते हैं. उनके पास कई शॉट हैं, जो किसी भी आक्रमण को तहस-नहस कर सकता है. भूलिए मत उसके 5000 से ज्यादा फर्स्ट क्लास रन हैं.”

सरफराज के फर्स्ट क्लास करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अबतक 37 मैचों में 79.65 की एवरेज से 3505 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं. उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 301 रन है. लिस्ट-ए क्रिकेट में भी सरफराज के नाम 2 शतक दर्ज हैं.

Leave a Comment