skip to content

न्यूजीलैंड को एकतरफा मुकाबले में हराकर अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

Bihari News

ICC अंडर-19 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को एकतरफा अंदाज में हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. Shefali Verma की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेटों से हरा दिया.

इंडिया विमेन टीम ने टॉस जीतकर कीवी टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. भारतीय टीम ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को निर्धारित 20 ओवर में 107 रनों पर रोक दिया. इस स्कोर तक पहुंचने में कीवी टीम ने 9 विकेट खो दिए थे. Parshavi Chopra ने सबसे उम्दा गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए. वहीं Titas Sadhu, Mannat Kashyap, कप्तान Shafali Verma, और Archana Devi ने 1-1 विकेट हासिल किए. शेफाली वर्मा ने अपने कोटे के 4 ओवरों में सिर्फ 7 रन खर्च किए थे. कीवी टीम की तरफ से Georgia Plimmer ने सबसे अधिक 35 रन बनाए थे.

108 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने Shweta Sehrawat की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 34 गेंद रहते हासिल कर लिया. श्वेता ने 45 गेंदों पर 10 चौकों के साथ नाबाद 61 रन बनाए. Shafali Verma(10), और Soumya Tiwari(22) के रूप में भारत के मात्र 2 विकेट गिरे. इस तरह भारतीय टीम अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है.
पर्शवी चोपड़ा को उनकी उम्दा गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवार्ड से सम्मानित किया गया.

Leave a Comment