Placeholder canvas

विश्व कप से पहले रवि शास्त्री ने भारतीय टीम को दिया जीत का मंत्र

Bihari News

टी20 विश्व कप 2022 में जाने से पहले भारतीय टीम को तब सबसे बड़ा झटका लगा जब टीम के मुख्य गेंदबाज Jasprit Bumrah इंजरी के चलते बाहर हो गए. इससे पहले टीम के अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja भी इंजरी के कारण बाहर हो गए थे. दोनों के बाहर होने से टीम की विश्व कप तैयारियों पर बुरा असर पड़ा है. टीम के संतुलन पर भी दोनों के बाहर होने से असर पड़ा है. जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर बाएं हाथ के स्पिनर Axar Patel को शामिल किया गया, जो एक आदर्श विकल्प भी नजर आ रहे हैं लेकिन बुमराह को रिप्लेस कौन करेगा, ये काफी अहम सवाल है.

हालांकि स्टैंडबाय में भारत ने तेज गेंदबाज Mohammad Shami और Deepak Chahar को रखा है, जो बुमराह का स्थान लेने में सक्षम हैं लेकिन एक और नाम है, जिसपर विचार किया जा सकता है. Mohammad Siraj, जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था, आगामी टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह ले सकते हैं.

शास्त्री ने दिया जीत का मंत्र

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri ने इसी बीच एक बड़ी बात कह दी है. शास्त्री ने कहा है कि बुमराह और जडेजा के इंजरी ने दूसरे खिलाड़ियों को खड़े होने का और दबाव में प्रदर्शन करने का मौका दिया है. ESPN Cricinfo पर बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है. इतना क्रिकेट खेला जा रहा है, और लोग घायल हो जाते हैं. वह घायल हो जाता है, लेकिन यह किसी और के लिए एक अवसर है. चोट के साथ आप कुछ नहीं कर सकते.”

शास्त्री ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हमारे पास पर्याप्त ताकत है और हमारे पास एक अच्छी टीम है. मेरा हमेशा से मानना ​​है कि अगर आप सेमीफाइनल में पहुंचते हैं, तो यह किसी का भी टूर्नामेंट हो सकता है. प्रयास अच्छी शुरुआत करने, सेमीफाइनल में पहुंचने और फिर आप सभी जानते हैं कि शायद आपके पास [विश्व] कप जीतने के लिए पर्याप्त ताकत है. बुमराह का नहीं होना, जडेजा का नहीं होना – यह पक्ष को प्रभावित करता है – लेकिन यह एक नए चैंपियन का पता लगाने का अवसर है.”

शमी पर बोले शास्त्री

आगे मोहम्मद शमी पर बोलते हुए रवि शास्त्री ने कहा, शास्त्री ने शमी के बारे में कहा, “ठीक है, उनका अनुभव [ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में उनकी ताकत है].भारत पिछले छह वर्षों में बहुत कुछ रहा है और वह उन सभी दौरों का एक अभिन्न हिस्सा रहा है. इसलिए वह अनुभव [ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने का] मायने रखता है.”

भारत अपने टी20 विश्व कप 2022 अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा. उससे पहले टीम 2 अभ्यास मैच भी खेलेगी. 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का अभ्यास मैच है.

Leave a Comment