Placeholder canvas

टीम में नहीं चुने जाने पर छलका पृथ्वी शॉ का दर्द, श्रीलंका-सीरीज के लिए टीम के ऐलान के बाद शेयर किया पोस्ट

Bihari News

मंगलवार, 27 जनवरी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलु सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत और श्रीलंका के बीच घर में 3 टी20आई और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 3 जनवरी से हो रहा है. 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20आई खेला जाएगा. टी20 टीम की कप्तानी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या करेंगे जबकि वनडे सीरीज में वो रोहित शर्मा के डेप्युटी होंगे. रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से शुरू होने वाले वनडे सीरीज में वापसी करेंगे.

दिलचस्प बात ये है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल के रहते हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है, जो दिखाता है कि मैनेजमेंट लीडरशिप को लेकर क्या सोच रही है. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को आराम दिया गया है, वो टी20आई और वनडे कोई भी सीरीज नहीं खेलेंगे. वहीं सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है, उन्हें बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज में आराम दिया गया था. टी20 स्क्वाड में युवा खिलाड़ी जैसे राहुल त्रिपाठी, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और ईशान किशन को शामिल किया गया है वहीं गेंदबाजों में शिवम मावी और मुकेश कुमार को स्थान मिला है. लेकिन एक बार फिर एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी को नजरंदाज किया गया है. एक बार फिर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में जगह नहीं दी गई है.

पृथ्वी शॉ आखिरी बार जुलाई, 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी20आई खेले थे. युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने मुंबई के लिए घरेलु क्रिकेट में निरंतर बढ़िया प्रदर्शन किया है. IPL 2022 में भी वो अच्छे लय में नजर आए थे. आईपीएल को बीते महीनों हो गए लेकिन शॉ को एक भी मौका नहीं दिया गया. अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ अभी भी अंतराष्ट्रीय वापसी के मौके की तलाश में हैं. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के ऐलान के बाद पृथ्वी शॉ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इन्स्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है, जो क्रिप्टिक है.

पृथ्वी शॉ के पोस्ट से ऐसा लग रहा है कि वो टीम में नहीं चुने जाने पर निराश हैं. बता दें, पृथ्वी शॉ ने अपने आधिकारिक इन्स्टाफ्राम अकाउंट पर 2 स्टोरी शेयर की हैं. एक में उज्जैर हिजाजी की शायरी है – “किसी ने मुफ्त में पा लिया वो शक्श, जो मुझे हर कीमत पे चाहिए था.” इसके ये मायने निकाले जा रहे हैं कि किसी की टीम में एंट्री हो गई है, जो हक़दार नहीं थे और वो वंचित रह गए.

पृथ्वी शॉ ने इसके बाद एक और स्टोरी शेयर की. इन्हीं को लेकर फैंस प्रतिक्रिया दे रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ होने वाले सीरीज को 2023 वर्ल्ड कप की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है.

Leave a Comment