Placeholder canvas

शोएब अख्तर हार से बौखलाए, पाकिस्तान की पराजय का जिम्मेदार अम्पायरों को माना

Bihari News

टी 20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 का तीसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। भारत ने अपनी प्रतिष्ठा को बरकार रखते हुए पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया है। दिवाली से पहले मिली इस रोमांचक जीत से पूरे देश में खुशी की लहर हो गई है। और सब बस एक ही बात कह रहे है। दिवाली की विराट और हार्दिक शुभकामनाएं। विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की ही हार्ड हिटिंग की वजह से भारत पाकिस्तान पर एक अविश्वसनीय जीत दर्ज कर पाए। मगर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों और पत्रकारों को ये हार हज़म नहीं हो रही है। पाकिस्तान की इस हार का जिम्मेदार वह अपने खिलाड़ियों की जगह अंपायर को दे रहे है। शोएब अख्तर ने तो एक विचित्र ट्वीट करके अंपायर को कटघरे में खड़ा कर दिया।

दरअसल आखिरी ओवर में भारत को 16 रनों की आवश्कता थी। तभी हार्दिक पांड्या आउट हो गया मगर विराट ने ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगा दिया, बाद ने अंपायर द्वारा उसे नो-बॉल करार दिया गया। यह गेंद कमर के ऊपर थी और नियमों के अनुसार इसे नो बॉल दिया जाना ही था मगर पाकिस्तानियों को नियम – कानून से क्या मतलब वह तो बस हार के बाद अपनी टीम की खामियों की जगह रोने और टीवी फोड़ने में तबाजो रखते है। इसी नो बॉल को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अंपायर की आलोचना की।

अख्तर ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “अंपायर भाइयों आज रात सोच-विचार करने के लिए, आपके लिए खाना।” अख्तर के इस पोस्ट पर भारतीय फैंस अब उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

बता दे भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अर्शदीप सिंह ने अपनी धारदार बॉलिंग से पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिए, हार्दिक पांड्या ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। दोनो ने मिलकर तीन तीन विकेट लिए और पाकिस्तान को 159 रनों पर ही रोक दिया। जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने वही कहानी दोहराई और पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने सरेंडर कर दिया। एक समय भारत ने 30 रनों तक 4 विवेक खो दिए थे बाद में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने 113 रन की साझदारी रच डाली । हार्दिक ने 40 रन बनाए तो वही विराट ने 53 गेंदों में 82 रन बना इतिहास रच डाला। भारत अब 27 अक्टूबर को अपना अगला मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ सिडनी में खेलेगा।

 

Leave a Comment