skip to content

Video: पाकिस्तान से जीत मिलते ही भागे चले आए रोहित, विराट को कंधे पर उठाकर मनाया जीत का जश्न

Bihari News

India vs Pakistan: भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में अपने टी 20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत की। पहले मैच में ही पाकिस्तान को मिट्टी में मिलते हुए पिछली हार का बदला ले लिया है। जीत की नायक रहे विराट कोहली ने जमकर शाहीन शाह अफरीदी, हरीश रऊफ जैसे गेंदबाजों की खबर ली और अपनी करियर की सबसे तगड़ी पारी खेल डाली है। विराट के साथ साथ सचिन तेंदुलकर ने भी इस 53 गेंदों में 82 रनों की पारी को विराट के करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी कहा है। भारतीय टीम ने जीत के बाद गजब का जश्न मनाया। इसी दौरान कप्तान रोहित शर्मा द्वारा किंग कोहली को गोदी उठाते हुए जीत की खुशी मनाते हुए देखा गया। यह नजारा जिसने देखा बस देखता ही रहे गया। रोहित शर्मा के इमोशंस इतने रियल और उत्साह से भरे हुए थे कि वह विराट को उठाए बिना नहीं रह पाए। और आखिरी हो भी क्यों ना विराट ने कुछ ऐसा कर दिखाया है। जिसे उन्हे सबसे ऊपर लाकर खड़ा कर दिया है। वह बीते 15 साल से इसी तरह की बल्लेबाजी करते है आ रहे जो की अपने आप में अद्भुत है।

दोनों के बीच अक्सर अनबन की खबरे आती रहती थी। खासकर विराट कोहली के कप्तान रहते हुए रोहित शर्मा के साथ उनके मन मुटाव की हवाएं खूब उड़ती थी मगर जबसे रोहित कप्तान बने है दोनों को कई बार साथ में खुशी मनाते हुए देखा गया है। एशिया कप के दौरान भी दोनो ने एक साथ कई बार जश्न मनाया, और इस बार तो उन्होंने अपनी दोस्ती को एक लेवल ऊपर ले जाते हुए बेहद ही खास जश्न मनाया।

पाकिस्तान द्वारा भारत को 160 रनों का लक्ष्य मिला था जिसके जवाब में भारतीय टॉप ऑर्डर लड़खड़ा गया और 31 रनों के अंदर ही 4 विकेट खो दिए। सबको यकीन था कि आज विराट कोहली अपना मैजिक बिखेरने वाले है और उनका साथ बखूबी निभाया पांड्या ने, दोनो ने मिलकर भारत के शतकीय साझदारी की। कोहली ने दबाव भरे मुकाबले में 53 गेंदों पर 82 रन बनाए जिसमें छह चौके और चार छक्के जमाए।

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट को किया सलाम

इस अद्भुत मैच के खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा पत्रकारों से बात करने के लिए आए जहा उन्होंने कहा “एक समय ऐसा लगा की हम इसे जीतने की स्थिति में नहीं हैं, लेकिन जिस तरह से हमने जीत हासिल की वह हमारे लिए महत्वपूर्ण है। विराट ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसके लिए सलाम, उसने भारत के लिए सबसे अच्छी पारी खेली है।

वीडियो

Leave a Comment