Placeholder canvas

IPL 2023 : श्रेयस अय्यर पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर, KKR ने इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज को किया शामिल

Bihari News

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बस कुछ ही दिन शेष थे और टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक श्रेयस अय्यर के चोटिल हो जाने से भारतीय खेमे के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। भारत के लिहाज से श्रेयस अय्यर कितने अहम बल्लेबाज है यह बात किसी से नहीं छुपी है। आपको ज्ञात होगा कि ऋषभ पंत पहले ही चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और श्रेयस की चोट से टीम की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं।

यही नहीं आईपीएल 2023 में श्रेयस अय्यर के बाहर हो जाने की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ही तगड़ा झटका लगा है। अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे और उनकी अनुपस्थिति में टीम ने नीतीश राणा को नया कप्तान घोषित किया था।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान हुए थे चोटिल:

श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चौथे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में पीठ की चोट की वजह से बाहर हो गए थे। हालांकि उनको यह चोट दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ श्रंखला में लगी थी। इसके बाद इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे श्रृंखला से भी बाहर रहना पड़ा।

सर्जरी करवाने जाएंगे विदेश: बीसीसीआई के सूत्र की खबरों के अनुसार श्रेयस अय्यर विदेश जाकर पीठ की सर्जरी करवाएंगे और इसके लिए वह कम से कम 4 से 5 महीने के से दूर रहेंगे। ऐसे में जून में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नहीं खेल पाएंगे. यह भारत की तैयारियों के दृष्टिकोण से तगड़ा झटका है।

श्रेयस की जगह आईपीएल में खेलेगा यह खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैनेजमेंट ने श्रेयस अय्यर की जगह इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय को अपने साथ जोड़ा है। यह खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में चल रहा है और इनके केकेआर की टीम के साथ जोड़ने से बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी। पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को पंजाब के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Leave a Comment