Placeholder canvas

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर

Bihari News

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब तैयार है न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए. न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आई है, यहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी से हो रही है लेकिन सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज Shreyas Iyer बैक इंजरी के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने अय्यर के बाहर होने की जानकारी दी है. बोर्ड ने अपने बयान में ये भी कहा कि अय्यर अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी(NCA) जाएंगे.

BCCI की ऑल-इंडिया सेलेक्शन कमिटी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की घरेलु वनडे सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर की जगह रजत पाटीदार को शामिल किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड : रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत(wk), हार्दिक पंड्या(उपकप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युज्वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज 2023 का पूरा शेड्यूल

पहला वनडे – बुधवार, 18 जनवरी 2023 – राजीव गांधी स्टेडियम, हैदराबाद
दूसरा वनडे – शनिवार, 21 जनवरी 2023 – शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम, रायपुर
तीसरा वनडे – मंगलवार, 24 जनवरी 2023 – होलकर स्टेडियम, इंदौर.

इसके बाद शुक्रवार, 27 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर के बाहर होने से टीम इंडिया को वनडे सीरीज में जबरदस्त झटका लगा है.

Leave a Comment