Placeholder canvas

ASIA CUP 2022 : श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिखाया बाहर का रास्ता, भावुक हुए बांग्लादेशी कप्तान

Bihari News

गुरुवार, 1 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया. इस हार के साथ ही बांग्लादेश का एशिया कप 2022 में सफर यहीं समाप्त हो गया और श्रीलंका ने जीत के साथ सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया. श्रीलंका सुपर-4 में क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बनी. इससे पहले अफगानिस्तान और भारत ने क्वालीफाई किया है. आज हमें सुपर-4 की चौथी टीम भी मिल जाएगी क्योंकि आज पाकिस्तान और हांगकांग के बीच टूर्नामेंट का आखिरी ग्रुप मैच खेला जाएगा. उम्मीद है कि पाकिस्तान आज जीत कर सुपर-4 में पहुंच जाएगी. खैर बात कर रहे हैं श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले के बारे में.

श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिखाया बाहर का रास्ता

दुबई में करो या मरो वाला मुकाबला था, श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही लेकिन टीम ने सभी के योगदान से निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन जड़ दिए. ओपनर Mehidy Hasan ने 38 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान Shakib Al Hasan ने 24 रनों का योगदान दिया और Afif Hossain ने 39 रन बनाए. Mahmudullah ने 27 रनों की पारी खेली और अंत में Mosaddek Hossain ने 9 गेंदों में 24 रनों की कैमियो पारी खेलकर बांग्लादेश को बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

184 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने मजबूत शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज Pathum Nissanka और Kusal Mendis ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े. निसंका 20 रन बनाकर आउट हो गए, नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए Charith Asalanka भी मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा लेकिन कुसल मेंडिस एक छोर पर डटे थे और बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे. कप्तान Dasun Shanaka ने कुसल मेंडिस के साथ मिलकर उम्दा साझेदारी की और टीम को लक्ष्य के करीब ले गए. मेंडिस 37 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए और कप्तान सनाका भी 45 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे. श्रीलंका के 8 विकेट गिर गए थे और लग रहा था बांग्लादेश मैच जीत जाएगी लेकिन डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज Asitha Fernando ने 3 गेंदों में 2 चौकों के साथ 10 रन बनाकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी. श्रीलंका ने 4 गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. मैच के बाद बांग्लादेश की टीम और फैंस काफी निराश नजर आए वहीं दूसरी तरफ श्रीलंकाई फैंस ख़ुशी से गदगद थे. मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान Shakib Al Hasan ने बड़ी प्रतिक्रिया दी.

शाकिब ने बताया कहां हो गई चूक

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में शाकिब अल हसन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कुछ खराब ओवरों की कीमत हमें खेल से चुकानी पड़ी. आखिरी ओवर में वे 8 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन चार गेंदें हाथ में लेकर वे वहां पहुंच गए. इससे पता चलता है कि हम डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की उसका श्रेय श्रीलंका को जाता है. मुझे लगता है कि दासुन ने बहुत अच्छा किया. हम जल्दी विकेट लेना चाहते थे, लेकिन गेंदबाज अपनी योजना पर अमल नहीं कर सके और इसलिए स्पिनर ने आखिरी ओवर फेंका.’

आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए बांग्लादेशी कप्तान शाकिब ने वापसी की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा, “पिछले छह महीनों में हमने अच्छा नहीं खेला है, लेकिन हम इन पिछले दो मैचों में प्रतिस्पर्धी रहे हैं. विश्व कप अब एक अलग चुनौती होगी, हमें सुधार करना होगा. हम अपने प्रशंसकों के लिए खेद महसूस करते हैं, हम जहां भी जाते हैं हमें ऐसा शानदार समर्थन मिलता है.”

Leave a Comment