Placeholder canvas

IPL 2023 : 5 खिलाड़ी, जो हैदराबाद की टीम को दूसरी बार दिलवाएंगे खिताब !

Bihari News

आईपीएल 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन अपने दूसरे आईपीएल खिताब को खोज रही है। हैदराबाद में अपनी टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं। पहली बार आईपीएल के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद डेविड वार्नर और केन विलियमसन के बिना खेलेगी। यह इस टीम की नई शुरुआत होने जा रही है और अब टीम पीछे मुड़ कर देखना नहीं चाहेगी।

चलिए देखते हैं सनराइजर्स हैदराबाद के ऐसे कौन से 5 खिलाड़ी हैं जो इस टीम को इस सीजन चैंपियन बना सकते हैं?

5) वाशिंगटन सुंदर

महज 17 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यु करने वाले इस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। सुंदर अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं और पिछले सीजन इस गेंदबाज ने हैदराबाद के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। आईपीएल में अब तक 51 मुकाबले खेल चुके वॉशिंगटन सुंदर ने मात्र 33.52 की औसत की मदद से 33 विकेट चटकाए हैं। यही नहीं यह खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

4) भुवनेश्वर कुमार

आईपीएल के इतिहास में भुवनेश्वर कुमार ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। इस तेज गेंदबाज को स्विंग किंग भी कहा जाता है और इनके नाम आईपीएल में 154 विकेट दर्ज हैं। यह मात्र 7.3 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजों को इनके विरुद्ध रन बटोरने में खासा दिक्कत होती है। अब देखना होगा क्या अपनी स्विंग से यह सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बना पाएंगे?

3) उमरान मलिक

यह तेज गेंदबाज उभरता हुआ सितारा है और हाल ही में इन्होंने भारतीय टीम में भी अपना डेब्यू किया था। अपनी गति से उमरान मलिक ने सभी का दिल लूटा था। इस बार आईपीएल में यह बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं। अब तक 17 मुकाबलों में 24 विकेट चटका चुके उमरान मालिक इस सीजन हैदराबाद के लिए एक अहम गेंदबाज के तौर पर उतरेंगे। आपको बता दें पिछले सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध इमरान मलिक ने पारी के अंतिम ओवर में एक भी रन खर्च नहीं किया था और तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जो पहले कभी नहीं बना था।

2) एडन मार्करम

आई पी एल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज पर भरोसा जताया है और टीम का कप्तान नियुक्त किया है। अपनी अंतरराष्ट्रीय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए इस युवा बल्लेबाज ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और गेंद के साथ भी यह कुछ किफायती ओवर निकाल सकते हैं। पिछले सीजन इस बल्लेबाज ने 14 मुकाबलों में 47.63 की शानदार औसत से 381 रन बनाए थे। एडन इस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे और अपनी टीम की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

1) मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स से सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी की कमान संभालेंगे। पिछले सीजन मयंक अग्रवाल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे लेकिन उससे पहले 3 सीजन इस बल्लेबाज ने जमकर रन बटोरे थे। आईपीएल में इनके नाम 113 मुकाबलों में 2327 रन दर्ज है। यह तेज गति से बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और पहली ही गेंद से गेंदबाज पर हावी हो जाते हैं। देखना होगा अब मयंक अग्रवाल अपनी नई टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं?

SRH आईपीएल 2023 स्क्वाड : Abdul Samad, Aiden Markram(C), Anmolpreet Singh, Harry Brook, Mayank Agarwal, Nitish Kumar Reddy, Rahul Tripathi, Samarth Vyas, Abhishek Sharma, Marco Jansen, Mayank Dagar, Sanvir Singh, Vivrant Sharma, Washington Sundar, Glenn Phillips(W), Heinrich Klaasen(W), Upendra Yadav(W), Adil Rashid, Akeal Hosein, Bhuvneshwar Kumar, Fazalhaq Farooqi, Kartik Tyagi, Mayank Markande, T Natarajan, Umran Malik.

कमेंट करके बताइए क्या सनराइजर्स हैदराबाद अपना दूसरा आईपीएल खिताब जीत पाएगी या नहीं ?

Leave a Comment