Placeholder canvas

‘वो लगातार 12 बार भी शून्य पर आउट होते हैं तो भी खेलेंगे’, सूर्या के खराब फॉर्म पर कैफ का बड़ा बयान

Bihari News

सूर्यकुमार यादव- आज के समय में सर्वश्रेष्ठ भारतीय T20 बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाने वाले सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर सूर्य कुमार ने बहुत नाम कमाया था और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर लोगों के दिलों में पहचान बनाई। लेकिन पिछले कुछ समय से इनका बल्ला शांत है। यहां तक कि अब इस बल्लेबाज को जबरदस्त तरीके से ट्रोल किया जा रहा है और इनका नाम शून्य कुमार यादव डाल दिया गया है।

चलिए जानते हैं कि इस बल्लेबाज को क्यों इतना ट्रोल किया जा रहा है ?

मैदान के किसी भी कोने में गेंद को मारने में सक्षम सूर्यकुमार यादव किसी पहचान के मोहताज नहीं है। इस बल्लेबाज ने जबरदस्त तरीके से लोगों के दिलों में राज किया है और यह भारतीय बल्लेबाजी क्रम का बहुमूल्य हिस्सा बन गए हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से इनका हाल बेहाल है। टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद यह बल्लेबाज अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करने में असमर्थ रहा है। आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों में लगातार पहली ही गेंद पर आउट होने वाले सूर्यकुमार यादव से उनके प्रशंसकों को आईपीएल में वापसी की उम्मीद थी लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं।

आईपीएल के पहले दो मुकाबलों में इनके बल्ले से मात्र 16 रन बने थे और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीसरे मुकाबले में इस बल्लेबाज से काफी उम्मीदें थी। लेकिन दिल्ली के विरुद्ध यह पहली ही गेंद पर आउट हो गए। मार्च के महीने में यह बल्लेबाज 4 बार गोल्डन डक यानी की पहली ही गेंद पर आउट हो गया है। कभी सफेद गेंद क्रिकेट के बेताज बादशाह कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव के आउट होते ही उन्हें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से ट्रोल किया जाना शुरू कर दिया गया। कोई उन्हें शून्य कुमार यादव के नाम से बुला रहा है तो कोई उन्हें डक स्पेशलिस्ट बुला रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि क्रिकेट में अर्श से फर्श तक आने में समय नहीं लगता है। फील्डिंग में भी सूर्या के हाथ से दो कैच झटक गए थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि अब सूर्या किस तरीके से वापसी करते हैं।

सूर्या फ्लॉप, फिर भी जीत गई मुंबई- सूर्यकुमार यादव के फ्लॉप होने के बावजूद भी मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल में पहली जीत दर्ज करने में सफल रही। दिल्ली के विरुद्ध अंतिम गेंद पर मुंबई इंडियंस को यह जीत हासिल हुई। दिल्ली कैपिटल द्वारा दिए गए 172 रन के लक्ष्य को मुंबई में रोहित शर्मा, तिलक वर्मा और ईशान किशन की जबरदस्त पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। वहीं दिल्ली की यह लगातार चौथी हार थी.

एक तरफ जहां निराशाजनक प्रदर्शन के लिए सूर्यकुमार यादव को ट्रोल किया जा रहा वहीं क्रिकेट के पूर्व दिग्गज सूर्या के समर्थन में उतर गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग कहते हैं कि सूर्या जल्द ही अपनी पुराने लय में लौट आएंगे. इस फॉर्मेट में आपको लय में वापस आने में 10 गेंदें लगती है. सूर्या जिस तरह के बैट्समेन हैं, उसे फॉर्म में वापस लौटने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा. पोंटिंग के अलावा टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भी सूर्या के समर्थन में बड़ा बयान दिया. कैफ ने कहा कि अगर सूर्या 12 बार भी शून्य पर आउट होते हैं फिर भी उन्हें मौका मिलेगा. कैफ ने कहा कि सूर्या अब ऐसे औदे पर आ गए हैं जहां 4 शून्य कुछ नहीं है.
पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम कहते हैं कि सूर्या को साथ की जरुरत है और वह एक मैच विजेता खिलाड़ी है. वह मुंबई को एक ऐसा मैच जीताएगा जिसे जीतना नामुमकिन होगा.

कमेंट करके बताइए क्या सूर्यकुमार यादव आईपीएल के अगले मैच में अपने फॉर्म में वापसी कर पाएंगे या नहीं ?

Leave a Comment