Placeholder canvas

टी20 क्रिकेट के बादशाह सूर्या को वनडे टीम में क्यों नहीं मिल रहा स्थान ?

Bihari News

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav, जो मौजूदा समय में नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं इस वक्त अपने ड्रीम फॉर्म में हैं. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दोनों मुकाबलों में उन्हें प्लेइंग 11 में स्थान नहीं मिला. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने वाले Ishan Kishan को भी दोनों वनडे में से किसी में प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली. अब जबकि भारत ने 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है, इसलिए श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे से पहले दोनों के नाम की खूब चर्चा है.

ईशान किशन को लेकर तो कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज शुरू होने से पहले ही साफ कर दिया था कि किशन को अपने मौके के लिए अभी इंतजार करना होगा. रोहित ने ये भी कहा था कि उनके लिए यह फैसला लेना कठिन था. लेकिन सूर्यकुमार यादव को लेकर रोहित ने कोई टिपण्णी नहीं की थी. तो अब जबकि भारत ने सीरीज जीत लिया है, ऐसे में आखिरी मैच में भारत बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका देगा या नहीं ? क्या सूर्यकुमार यादव को अंतिम वनडे में खिलाया जाएगा ?

क्या सूर्यकुमार यादव को अंतिम वनडे में मिलेगा मौका ?

विश्व के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में जगह बनाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल इसी साल अक्टूबर-नवंबर में 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेली जाएगी, जिसे ध्यान में रखते हुए कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलें जबकि गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. टीम इंडिया के टॉप-6 की बात करें तो अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है या फिर किसी कारण से नहीं खेल पाता तभी सूर्या को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है.

वर्ल्ड कप स्क्वाड में जरुर रहेंगे सूर्या

रोहित शर्मा या शुभमन गिल में से अगर कोई बाहर होते हैं तो ईशान किशन को मौका मिल सकता है, वहीं अन्य कोई खिलाड़ी बाहर होता है तो सूर्यकुमार यादव की प्लेइंग-11 में एंट्री हो सकती है. बैटिंग एवरेज की बात करें तो विराट कोहली का वनडे औसत 57.48 है, श्रेयस अय्यर का औसत 46.85 है, केएल राहुल का 45.44 है वहीं हार्दिक पंड्या का औसत 33.4 का है. सूर्यकुमार यादव ने अबतक भारत के लिए 16 वनडे मुकाबलों में 32 की औसत से 384 रन बनाए हैं. आगामी वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव को बैकअप बल्लेबाज के रूप में शामिल किया जा सकता है. बता दें, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक जड़ा था, जो उनके टी20 अंतराष्ट्रीय करियर का तीसरा था.

Leave a Comment