Placeholder canvas

सूर्यकुमार यादव का शानदार फॉर्म जारी, आस्ट्रेलिया दौरे पर लगाया दूसरा लगातार अर्धशतक

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन का स्कोर बनाते हुए जीत हासिल किया. बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेला गया. हालांकि इस स्कोर तक भारत को आने में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करने में 7 विकेट गवाने पड़े. टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा. जिनमें टीम के ओपनर केएल राहुल व मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली का नाम शामिल रहा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए इस मैच में सूर्यकुमार ने अर्धशतक लगाया. इस अर्धशतक के बाद सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया दौड़े में लगातार दो अर्धशतक जड़ दिया. जानकारी के लिए बता दे कि सूर्यकुमार यादव ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी और भारतीय टीम को जीत दिलाई थी. वहीं इस टीम के खिलाफ दुसरे मैच में सूर्यकुमार यादव नही खेल पाए थे और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे अभ्यास मैच में सूर्यकुमार यादव ने फिर से मैदान में अपनी चमक बिखेरी और 32 गेंदों में उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 33 गेंदों पर एक छक्का और 6 चौके लगाते हुए 50 रन की पारी खेली.

वहीं अगर हम इस खेल में केएल राहुल के प्रदर्शन की बात करे तो, इन्होने मैदान में उतारते ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की क्लास लगा दी. केएल राहुल ने इस मैच में अपने पहले 26 गेंदों को खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया तो वहीं 33 गेंदों पर 3 छक्के व 6 चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेली. केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 78 रनों की अच्छी साझेदारी निभाई.

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने 15 रनों की पारी खेली, जिनमें उन्होंने 14 गेंदों पर एक छक्का और एक चौके लगाए. वहीं विरत कोहली ने भी 13 गेंदों पर एक छक्का और एक चुके लगाते हुए 19 रनों की पारी खेली और पजीर आउट हो गये. लेकिन दोनों खिलाड़ि अपने इस रन को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाएं. दिनेश कार्तिक ने भी 14 गेंदों को खेलते हुए एक चक्का और एक चौका मारते हुए 20 रनों की पारी खेली. वहीं हार्दिक पंड्या 5 गेंदों को खेलते हुए केवल 2 रन बनाने में सक्षम रहे. इसके अलावा अक्षर पटेल और आर आश्विन के द्वारा इस मैच में 6-6 रन ही बनाया गया. लेकिन इन सब के बावजूद भी भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के खेले गए बेजोड़ पारी की वजह से जीत हासिल की.

Leave a Comment