Placeholder canvas

Ranji Trophy में Suryakumar yadav ने बल्ले से मचाई तबाही…ठोक डाले इतने रन

Bihari News

भारतीय टीम की आन बान शान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) इस समय अपने बल्ले से रणजी ट्रॉफी में जलवे भिखेर रहे है। वर्तमान में टी 20 फॉर्मेट के नंबर वन बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने तीन साल बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी की है। इससे पहले वह भारतीय टीम के लिए वनडे और टी 20 मैच खेल रहे थे। मगर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में उनको मौका नहीं दिया गया। जिसके बाद सूर्या ने अपनी घरेलु टीम मुंबई का रुख किया और पहले ही मैच में 90 रन की विस्फोटक पारी खेल कर शानदार वापसी की है।

इंग्लैंड द्वारा टेस्ट क्रिकेट को पूरी तरह बदल के रख देने की कोशिश और बेज़बॉल खेल के अनुरूप टेस्ट क्रिकेट में भी अकर्मक बल्लेबाज़ी के भारतीय वर्जन को कोई पेश कर सकता है तो वह सूर्यकुमार यादव ही है । टी 20 , वनडे या हो टेस्ट उन्हें बस आक्रामक रवैये के साथ ही खेलना आता है। वह 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उनका यह प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में भी जारी है। अपने पहले ही मैच में हैदराबाद के खिलाफ स्काई ने केवल 80 गेंद में 112.50 की स्ट्राइक रेट से 90 रन कूट दिए। इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 1 छक्का भी लगाया। अपनी इस पारी से उन्होंने मुंबई को मैच में फ्रंट फुट पर ला दिया है। मुंबई ने अबतक 2 विकेट खोकर 200 से ज्यादा रन बना लिए हैं।

सूर्यकुमार यादव ने हाल में भारतीय टेस्ट में खेलने की इच्छा जताई थी मगर फिलहाल उन्हें नहीं चुना गया है। इससे पहले उन्हें जून के महीने में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गयी टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था मगर वह पहली एकादस में जगह नहीं बना पाए थे। उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “भारत के लिए टेस्ट खेलना उनका सपना है। मैंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत भी इसी फॉर्मेट से की थी।” 32 साल के सूर्यकुमार यादव ने कई वर्षो तक रणजी ट्रॉफी खेली है और उन्हें टेस्ट फॉर्मेट में खेलने का पूरा अनुभव भी है और भारतीय टीम में भी ऋषभ पंत के साथ ऐसे बल्लेबाज़ की जरूरत है जो चन्द मिंटो में खेल को परिवर्तित कर दे।

सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 रहा बेमिसाल। उन्होंने इस साल 31 इनिंग में 46.56 की औसत और 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1,164 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो शतक और 9 अर्धशतक भी लागए। स्काई ने 2022 टी 20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम के लिए शानदार बल्लेबाज़ी की थी और विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने थे। स्काई इस समय गजब के फॉर्म में चल रहे है और बहुत जल्द हम उन्हें टीम इंडिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में भी उन्हें डेब्यू करते हुए देखंगे।

Leave a Comment