skip to content

Suryakumar Yadav ने खेली तूफानी पारी, राहुल ने भी लगाई फिफ्टी, जिम्बाब्वे को जीत के लिए चाहिए 187 रन

Bihari News

वाह भाई!!वाह वाह!! मुख से यही शब्द निकलते है जब जब हम सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करते हुए देखते है। सूर्या अपने नाम के अंदाज में गेंद को सूर्य तक पहुंचाने का दम रखते है। भारतीय टीम टी 20 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला खेल रही है। भारत ने एक बार टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर निराश किया मगर सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर मैदान पर अपनी छाप छोड़ी और जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को लोहे के चने चबवा दिए। यॉर्कर गेंदों को थर्डमैन के ऊपर से स्कूप शॉट खेलकर इतने रन बटोरे जितने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पूरे वर्ल्ड कप में नहीं बनाए होंगे। स्काई अपने आप में एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। सूर्यकुमार यादव के साथ साथ केएल राहुल ने भी लगातार दो अर्धशतक जड़ अपने फॉर्म में आने के संदेश दिया हैं। वहीं विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जिसमें सूर्यकुमार यादव के 61 रनों की विनाशक पारी भी शामिल थी

सूर्या ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की नई रणनीति बनाई है जो की कारगर साबित हो रही है। भारत ने एक बार फिर 180+ रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और चौथे ओवर में ही टीम को पहला झटका लगा और कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद कोहली और केएल के बीच बीच दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई मगर 2 ओवरों के भीतर राहुल और विराट दोनो आउट हो गए लगे हाथ ऋषभ पंत भी चलते बने। राहुल ने भी पचासा ठोका और 35 गेंदों पर 51 रन बनाए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने मिलकर पारी को संभाला। सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को कूटना शुरू किया और दना दन मैच का माहौल भारत की तरफ मोड़ दिए। उन्होंने खूब पिटाई की और मात्र 25 गेंदों पर 61 रन बनाकर धागा खोल दिए। उन्होंने इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए। अंत में भारत ने 187 जैसे विशाल रनों के लक्ष्य को प्राप्त किया। जवाब में जिमाबब्वे की टीम दो ओवरों में दो विकेट खो चुकी है। भारतीय टीम इस मैच को जीत कर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश करेगी और सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम इस मुकाबला करेगी।

Leave a Comment