skip to content

खुश किस्मत है ऋषभ पंत , T20 विश्व कप में किस खिलाड़ी के चयन से नाखुश है फैंस

Bihari News

आगामी टी-20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया गया है। कल बीसीसीआई ने 15 सदस्य टीम का चयन किया जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी t20 विश्व कप 2022 में शिरकत करेंगे। चयनकर्ताओं ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी टीम में मौका दिया है। गौर करने वाली बात यह है कि पंत पिछले कुछ समय से बहुत बुरी फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही में खत्म हुई एशिया कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन कर वापस लौटे हैं। लगातार मौके मिलने के बावजूद भी विकेटकीपर पंत कुछ खास कर नहीं पा रहे हैं और यही वजह है कि उनके टी-20 विश्व कप में चयन के बाद चयनकर्ताओं को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया।

T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऋषभ पंत की औसत बेहद ही खराब है और इस बल्लेबाज ने मात्र 24 की औसत से रन बनाए। 58 मुकाबलों में ऋषभ पंत के बल्ले से मात्र 934 रन ही निकले हैं। एशिया कप में भी बुरी तरह विफल होने के बाद भी चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत पर भरोसा जताया है।

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में एक अच्छी पारी खेली थी लेकिन उसके बाद उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं। भारतीय टीम के क्रिकेट प्रशंसक ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को टीम में देखना चाहते थे लेकिन चयनकर्ताओं का फैसला कुछ और ही रहा। फैंस ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं –

एक यूजर लिखते हैं कि ऋषभ पंत संजू सैमसंग की जगह खा गए और संजू इस जगह के हकदार थे।
एक यूजर ने लिखा कि बीसीसीआई के एल राहुल और ऋषभ पंत को इतने मौके क्यों दे रही है?

राहुल ने कहा कि ऋषभ पंत की तुलना दिनेश कार्तिक से की जाए तो फिर वह हर मामले में उनसे पीछे रहेंगे। ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में अच्छे बल्लेबाज है लेकिन टी-20 क्रिकेट की बात करें तो दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन उनसे आगे हैं।

Leave a Comment