Placeholder canvas

नए साल में टीम इंडिया की जर्सी में हुआ ये बदलाव, बड़ी वजह आई सामने

Bihari News

नए साल में टीम इंडिया की जर्सी भी बिलकुल नई है. जी हां, साल 2023 में भारतीय टीम अपनी पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेल रही है. 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच 3 टी20आई और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. खैर बात कर रहे थे जर्सी के बारे में तो नए साल में टीम इंडिया की जर्सी में एक बदलाव देखने को मिल रहा है. लंबे समय से भारतीय जर्सी के स्पोंसर रहे MPL ने अब अपने हाथ खींच लिए हैं, इसलिए उनका लोगो अब जर्सी से हट गया है. MPL की जगह अब नया स्पोंसर ‘किलर’ बना है, जो कपड़ों का ब्रांड है.

दरअसल, MPL के पास दिसंबर, 2023 तक के लिए किट स्पोंसर का अधिकार था लेकिन उन्होंने अपना कॉन्ट्रैक्ट पूरा नहीं किया. अभी कुछ ही महीने पहले BCCI के टाइटल स्पोंसर में भी बदलाव हुआ था. पेटीएम ने समय से पहले ही अपना करार खत्म कर दिया था, जिसके बाद ‘मास्टरकार्ड’ BCCI का नया टाइटल स्पोंसर बना. और अब किट स्पोंसर में भी बदलाव हुआ है.

बता दें, टीम इंडिया के लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम की नई जर्सी पहनकर सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है. तस्वीर में चहल के अलावा तेज गेंदबाज Mukesh Kumar, Umran Malik, Arshdeep Singh और बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad नजर आ रहे हैं. चहल ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘फैंटास्टिक फाइव. टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार.’

भारतीय टीम श्रीलंका के विरुद्ध Hardik Pandya की कप्तानी में टी20 सीरीज खेल रही है जबकि स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav को उपकप्तान बनाया गया है. नियमित कप्तान Rohit Sharma 10 जनवरी से शुरू होने वाले वनडे सीरीज में वापसी करेंगे.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड –

Rahul Tripathi, Ruturaj Gaikwad, Shubhman Gill, Suryakumar Yadav, Axar Patel, Deepak Hooda, Hardik Pandya(C), Washington Sundar, Ishan Kishan(wk), Sanju Samson(wk), Arshdeep Singh, Harshal Patel, Mukesh Kumar, Shivam Mavi, Umran Malik, Yuzvendra Chahal.

Leave a Comment