skip to content

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप-बाउंड टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना

Bihari News

Rohit Sharma की अगुवाई वाली भारतीय टीम गुरुवार की सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई, जहां 16 अक्टूबर से ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 खेली जाएगी. टूर्नामेंट के पहले संस्करण की चैंपियन रहने वाली भारतीय टीम का पिछले साल बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा था. खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी थी. लेकिन इस बार बात अलग है, इस बार भारतीय टीम बेहद शानदार फॉर्म में है. अभी हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को टी20आई सीरीज हराई है. भारतीय टीम की बल्लेबाजी तो शानदार फॉर्म में है लेकिन मसला गेंदबाजी का है क्योंकि टीम के प्रीमियम तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah इंजरी के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनके अलावा अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja भी बाहर हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले पूरी टीम की एक तस्वीर शेयर की है. कैप्शन में उन्होंने लिखा, “तस्वीर सही है, चलो यह #TeamIndia करते हैं. @cricketworldcup यहाँ हम आते हैं.”

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी Virat Kohli, Hardik Pandya और Suryakumar Yadav ने भी ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाली टीम की तस्वीरें शेयर की हैं.

भारत भले ही टूर्नामेंट जीतने का दम भर रहा हो लेकिन ये उतना भी आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि बुमराह के ना रहने से डेथ गेंदबाजी चिंता का विषय है. साथ ही टीम में Hardik Pandya का कोई विकल्प मौजूद नहीं है. भगवान ना करे कि बीच टूर्नामेंट में हार्दिक पंड्या को कुछ हो लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें अगर कुछ हो जाता है तो उनको रिप्लेस करने वाला कोई नहीं है. हालांकि बुमराह को भी कोई रिप्लेस नहीं कर सकता लेकिन Mohammad Shami और Deepak Chahar को स्टैंडबाय में रखा गया है, जो बुमराह की जगह लेने में सक्षम हैं.

India Squad for ICC T20 World Cup 2022(ICC T20 World Cup 2022 के लिए भारत का स्क्वाड) : Rohit Sharma (c), KL Rahul, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant, Dinesh Karthik, Hardik Pandya, R Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Arshdeep Singh.
Standby Players: Mohammad Shami, Shreyas Iyer, Ravi Bishnoi, Deepak Chahar.

Leave a Comment